देवरिया कांड: मायावती ने कहा - सरकारी संरक्षण के बिना यह पाप संभव नहीं

Update:2018-08-06 14:59 IST

लखनऊ: बसपा सुप्रीमों मायावती ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम व देवरिया नारी संरक्षण गृह में दुष्कर्म का धन्धा चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग करते हुए कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना यह पाप संम्भव नहीं है। सरकारी अधिकारियों पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ना कि लीपापोती।

सोमवार को जारी एक बयान में मायावती ने बसपा सरकार के दौरान की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि तब इलाहाबाद के एक सुदूर गांव में एक महिला को नंगा घुमाने पर सीधे जिले के सबसे बड़े अधिकारी एसएसपी को निलम्बित कर दिया गया था। कानून-व्यव्स्था के साथ महिलाओं की सुरक्षा के मामले में जब तक सख़्त कानूनी कार्रवाई नहीं की जायेगी, ऐसी घटनायें रूकने वाली नहीं है।

बिहार की घटना के बाद एलर्ट हो जाना चाहिए था

बसपा मुखिया ने कहा कि वैसे तो यूपी सरकार को बिहार की दु:खद घटना से सबक सीख कर फौरन ही एलर्ट हो जाना चाहिए था। पर सरकार सोती रही और महिलाओं का बड़ा समूह सरकारी व्यवस्थाओं का शिकार बनती रहीं। यह सब अत्यन्त ही दुःखद है।

देवरिया कांड के बहाने बीजेपी पर हमला

उन्होंने कहा कि यह घिनौना काण्ड साबित करता है कि बीजेपी सरकारों में कितनी ज़्यादा अराजकता है। महिलाओं की कितनी ज़्यादा असुरक्षा व दुर्दशा है। यह पूरे देश के लिये ही शर्म की बात है। बीजेपी शासित राज्यों में जंगलराज है। कानून-व्यवस्था की तरह ही महिला सुरक्षा व सम्मान भी बीजेपी के लिये प्राथमिकता नहीं बल्कि इनके लिये चिन्ता का आखिरी विषय है। बीजेपी की सरकारों में ज्यादातर लोग अपने आपको कानून से ऊपर मानने लगे हैं, जिस कारण जनता चैन से जी नहीं पा रही है।

Tags:    

Similar News