UP Nikay Chunav 2023: बसपा महापौर प्रत्याशी अर्चना निषाद ने कराया नामांकन, बोलीं- पार्टी को जीत देकर करूंगी मजबूत

UP Nikay Chunav 2023: महापौर पद के लिए बसपा प्रत्याशी अर्चना निषाद ने रविवार को अपना नामांकन कराया।

Update:2023-04-24 02:06 IST
कानपुर में बसपा महापौर प्रत्याशी अर्चना निषाद ने कराया नामांकन: Photo- Newstrack

Kanpur News: महापौर पद के लिए बसपा प्रत्याशी अर्चना निषाद ने रविवार को अपना नामांकन कराया। इससे पहले के चुनाव में भी बसपा ने उन्हें ही महापौर पद का प्रत्याशी बनाया था। हालांकि इस बार वो अपनी जीत के लिए आश्वस्त दिखाई दीं और इसी से संबंधित दावा करती नजर आईं। गौरतलब है कि उनके पहले समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार वंदना बाजपेई अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।

भाजपा का प्रत्याशी अभी तक घोषित नहीं

रविवार को नामांकन स्थल पर काफी भीड़ रही, जिसको देखते हुए यहां भारी फोर्स तैनात रखी गई। दूसरी तरफ नामांकन को लेकर कल सोमवार को आखिरी दिन है, लेकिन अभी तक निकाय चुनाव में भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। महापौर और पार्षद पदों को लेकर बीजेपी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा से महापौर के लिए दो तीन प्रत्याशी नामांकन पत्र ले चुके हैं। वहीं टिकट को लेकर भाजपा में घमासान चल रही है। आज देर रात तक भाजपा के प्रत्याशियों के लिस्ट आने की संभावना जताई जा रही है।

कांग्रेस, बसपा भी चलीं भाजपा की चाल

पिछले चुनाव में पार्षद टिकट नामांकन से पहले फाइनल हो गए थे। तो वहीं इस बार चुनाव में कांग्रेस और बसपा ने भाजपा की तरह अपने टिकट रोक रखे हैं। प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। लेकिन सभी पार्टियों के प्रत्याशी एक-एक सेट नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। वो पार्टी का सिंबल मिलते ही नामांकन के साथ एक और सेट दाखिल कर देंगे।

सोमवार को होगी भीड़, प्रशासन रहेगा मुस्तैद

नामांकन का आखिरी दिन सोमवार है। बीजेपी ने अभी टिकट फाइनल नहीं किए हैं। तो उसके साथ बसपा, कांग्रेस ने भी पार्षद पद के लिए टिकट फाइनल नहीं किए हैं। रविवार रात तक पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती हैं। जिसके बाद नामांकन स्थल पर प्रत्याशियों के साथ भीड़ आएगी। इसको देख प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है।

Tags:    

Similar News