Bulandshahr News: कलयुगी रावणों का पुलिस कर रही संहार, 14 महीने में 4 को फांसी सहित 1325 को सजा मुकर्रर

Bulandshahr News:बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 14 महीने में मानवता के 4 रावणों को फांसी की सजा मुकर्रर कराई है जब कि हर रोज 3 रावणों को सजा दिलाने का बुलंदशहर पुलिस काम कर रही है।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-12 16:49 IST

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: पूरे देश में आज बुराई पर अच्छाई की जीत होने से विजयदशमी का पर्व मनाया जा रहा है। लेकिन यूपी की बुलंदशहर पुलिस भी समाज के कलयुगी रावणों को सजा मुकर्रर कराकर उनका संहार करने का कम कर रही है। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 14 महीने में मानवता के 4 रावणों को फांसी की सजा मुकर्रर कराई है जब कि हर रोज 3 रावणों को सजा दिलाने का बुलंदशहर पुलिस काम कर रही है।

कलयुग के रावणों का अंत करने के लिए शुरू हुआ ऑपरेशन कनविक्शन

सीता हरण के दोषी रावण का भगवान श्री राम ने अंत किया था तभी से बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में देश भर में विजयदशमी का पर्व मनाया जाता है। देश भर में जगह जगह रावण, कुंभकर्ण, मेघनाथ के पुतले फूंके जाते हैं, लेकिन समाज में मौजूद रावणों का यूपी पुलिस भी संहार करने का कम कर रही है।

बता दें कि यूपी के योगी राज में जघन्य अपराधों को अंजाम देने वालों को शीघ्रता से सजा दिलाने के लिए सीएम योगी के निर्देश पर डीजीपी ने ऑपरेशन कनविक्शन शुरू किया था जिसके बाद चिन्हित वादों की न्याय प्रक्रिया में तीव्रता लाई गई और समाज के रावणों को सजा तक पहुंचने का काम पुलिस ने किया।

बुलंदशहर में कलयुग के 3 रावणों को हर रोज सजा: एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 2023 में ऑपरेशन कनविक्शन शुरू हुआ था, जिसके बाद वर्ष 2023 में जहांगीराबाद इलाके की मासूम बच्ची के दरिंदे फईम को विशेष पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा मुकर्रर कराई थी यही नहीं बुलंदशहर में 3 बच्चों का अपहरण, हत्या पर दरिंदगी के दोषी बिलाल, सलमान और इमरान गूंगा को एडीजे प्रथम ने फांसी और अर्थदंड को सजा सुनाई थी। यही नहीं बुलंदशहर पुलिस कोर्ट में सशक्त पैरवी कर हर दिन 3 कलयुगी रावणों को सजा दिलाने का काम कर रही है।

उन्होंने बताया कि 4 कलयुगी रावणों को फांसी, 193 को आजीवन कारावास समेत 1325 कलियुगी क्रिमिनल्स को महज 420 दिन में सजा दिलाने का काम किया गया। एसएसपी श्लोक कुमार का कहना है कि आज कलयुगी रावणों का अंत करने को भी जरूरत है, जिसे पुलिस सजा दिलाकर पूरा कर रही है।

उन्होंने बताया कि कानून का राज स्थापित करने के।लिए क्रिमिनल रूपी रावणों को सजा दिलाकर उनका अंत करने का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि उन्होंने कलयुगी रावणों से क्राइम छोड़कर समाज का अंग बनने की अपील की।

Tags:    

Similar News