Bulandshahr News: पटरी पर लोहे के टुकड़े रखने का मामला, ADG रेलवे और IG ने किया दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण

Bulandshahr News: जिले में 72 घंटे में 2 बार दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर खुर्जा में लोहे के टुकड़े रख रेल हादसे की नाकाम साजिश की खबर न्यूज ट्रैक ने सबसे पहले और प्रमुखता से प्रसारित की थी। जिसके बाद सिविल पुलिस और रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-12 10:08 GMT

बुलंदशहर में ADG रेलवे और IG ने किया दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में 72 घंटे में 2 बार दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर खुर्जा में लोहे के टुकड़े रख रेल हादसे की नाकाम साजिश की खबर न्यूज ट्रैक ने सबसे पहले और प्रमुखता से प्रसारित की थी। जिसके बाद सिविल पुलिस और रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। मंगलवार को जहां रेलवे के एडीजी जय नारायण सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। वहीं सोमवार की देर रात को मेरठ जोन के आईजी नचिकेता झा और दिन में मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। सभी अधिकारियों ने मिलकर मामले का खुलासा करने और जांच का दायरा बढ़ाने के अधिनस्थों को निर्देश दिए।

रेलवे ट्रैक पर 2 बार रखे गए लोहे के टुकड़े

दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर 6 दिसंबर को खुर्जा जंक्शन क्षेत्र में शिव गंगा एक्सप्रेस को पलटने की नाकाम साजिश को अंजाम दिया गया मामले में खुर्जा जंक्शन के एसएससी विकास सिंह ने खुर्जा नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अभी शिवगंगा एक्सप्रेस पलटने की नाकाम साजिश को अंजाम देने वालों का पता भी नहीं लगा पाई थी कि 72 घंटे के अंतराल पर सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास एक बार फिर दिल्ली से झारखंड जा रही यात्री ट्रेन को पलटने की नाकाम साजिश को अंजाम दिया गया। दोनों ही बार साजिशकर्ताओ ने रेलवे ट्रैक पर लोहे के बड़े बड़े टुकड़े रखे थे। गनीमत रही कि लोको पायलट ने लोहे के टुकड़े इंजन से टकराने की आवाज सुनी और रेल को सावधानी पूर्वक रोका। खुर्जा जंक्शन तथा प्रयागराज रेलवे मंडल को मामले की सूचना भी दी थी।

एडीजी ने दिए जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश

मंगलवार को रेलवे के एडीजी जय नारायण सिंह बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार के साथ सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया । उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज, बीटीएस और अन्य वैज्ञानिक तरीके से रेलवे ट्रैक पर रेल की पटरी के बड़े टुकड़े रखने वालों का पता लगा सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। सोमवार की देर रात को मेरठ जोन के आईजी नचिकेता झा और दिन में ।क्ळ राजीव सभरवाल ने भी घटना स्थल का निरीक्षण कर हुई कार्रवाई की जानकारी ली।

3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस घटनास्थल के आसपास और रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को खंगाले में जुटी है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि पुलिस अभी तक तीन दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों को पकड़ पूछताछ कर चुकी है, मगर रेल हादसे की नाकाम साजिश को अंजाम देने वालों का अभी तक पता नहीं लगा सकी है। रेलवे के एडीजी जय नारायण सिंह ने दावा किया कि रेलवे पुलिस सिविल पुलिस और जीआरपी मिलकर काम कर रहे हैं सिविल पुलिस की 6 टीमें और रेलवे की 2 टीम रेलवे ट्रैक पर लोहे की पटरी के टुकड़े रखकर रेल हादसे की नाकाम साजिश रचने वालों का पता लगाने में जुटी है। रेलवे के एडीजी ने बताया कि पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि ऐसा किसने और क्यों किया है। रेल हादसे की बड़ी नाकाम साजिश को अंजाम दिए 72 घंटे से अधिक बीत गए लेकिन पुलिस के हाथ खाली है।

Tags:    

Similar News