Bulandshahr: पुलिस-बदमाशों में हुई मुठभेड़, 22 साल के वसीम को लगी गोली, 2 गिरफ्तार

Bulandshahr: जिले में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का शूट आउट ऑपरेशन लगातार जारी है। सलेमपुर थाना पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में क्रिमिनल वसीम पैर में गोली लगने से लंगड़ा हो गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-15 06:54 GMT

बुलदंशहर में पुलिस-बदमाशों में हुई मुठभेड़ (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का शूट आउट ऑपरेशन लगातार जारी है। शुक्रवार तड़के सलेमपुर थाना पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में महज 22 का साल क्रिमिनल वसीम पैर में पुलिस की गोली लगने से लंगड़ा हो गया। वहीं पुलिस को चकमे देकर भागे वसीम के साथी को भी पुलिस ने घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया है। शिकारपुर के सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है मुठभेड़ में घायल बदमाश पर 20 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं।

22 साल की उम्र में 22 मुकदमे, पुलिस ने ऐसे किया शूट

जनपद बुलंदशहर के शिकारपुर के सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि सलेमपुर थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर धतूरी बोर्डर पर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग कर रही थी, उसी समय एक बाइक पर 02 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए जिनको रूकने का इशारा किया गया तो बदमाश बाइक को तेजी से मोड़कर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो कुछ दूरी पर शेरगढ़ी को जाने वाले रास्ते पर पुलिया से टकराकर उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी, दोनों बदमाशों ने पुलिस से घिरता देख पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी।

पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी। घायल अवस्था में गिरफ्तार बदमाश की पहचान वसीम पुत्र फईमुद्दीन निवासी ग्राम चिट्टा उर्फ चिरचिटा थाना सलेमपुर जनपद बुलन्दशहर के रूप में हुई हैं। जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा फरारी के बाद गिरफ्तार किए गए दूसरे बदमाश की पहचान सगीर पुत्र शब्बीर निवासी ग्राम चिट्टा उर्फ चिरचिटा थाना सलेमपुर जनपद बुलन्दशहर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे बाइक आदि बरामद किए हैं। सीओ ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के चोर हैं। जिनके द्वारा 25 नवंबर को थाना सलेमपुर क्षेत्रान्तर्गत जंगल में ट्यूबैल के स्टार्टर से तार चोरी किये गये थे।

यहां लगती है क्राइम की पाठशाला?

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश वसीम पुत्र फईमुद्दीन निवासी ग्राम चिट्टा उर्फ चिरचिटा थाना सलेमपुर की उम्र महज 22 साल बताई जाती है। वसीम के खिलाफ यूपी के और एमपी के अलग-अलग थानों में 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि सगीर पुत्र शब्बीर निवासी ग्राम चिट्टा उर्फ चिरचिटा थाना सलेमपुर जनपद बुलन्दशहर पर यूपी के अलग-अलग खानों में लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं।

बताया जाता है कि सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव में क्राइम की पाठशाला लगती है, जहां 14,15 साल की बाली उम्र में किशोरों को एटीएम कक्ष में लोगों को मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदलने, ऑन लाइन फ्राउड करने, एटीएम मशीन को हैंग कर उपभोक्ताओं के कार्ड बदलकर खातेधारकों के खातों से नगदी उड़ाने के गुर सिखाए जाते हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो एटीएम कार्ड बदलकर खातों से नगदी उड़ाने के मामले में चिट्टा गांव के अनेक युवक बीते सालों में पकड़े भी जा चुके है। सूत्र बताते हैं कि चिट्टा के क्रिमिनल्स का नेटवर्क यूपी, दिल्ली, हरियाणा, एमपी, झारखंड आदि राज्यों में फैला बताया जाता है।

Tags:    

Similar News