Bulandshahr News: किसानों ने भरी हुंकार करो समाधान नहीं तो होगा आंदोलन: प्रहलाद पूनिया

Bulandshahr News: संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद पुनिया ने दो टूक कहा कि अधिकारी यदि किसानों को समस्याओं का शीघ्रता से समाधान नहीं करते है तो फिर किसानों को धरना प्रदर्शन और आंदोलन की राह अपनानी पड़ेगी।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-19 20:56 IST

Bulandshahr News ( Pic- Newstrack)

Bulandshahr News: भारतीय किसान यूनियन लोकहित के कार्यकर्ताओं किसान समस्याओं को लेकर पंचायत की और बिजली, खाद, बीज, पानी, गन्ना बकाया भुगतान आदि समस्याओं के समाधान की अधिकारियों से मांग की। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद पुनिया ने दो टूक कहा कि अधिकारी यदि किसानों को समस्याओं का शीघ्रता से समाधान नहीं करते है तो फिर किसानों को धरना प्रदर्शन और आंदोलन की राह अपनानी पड़ेगी। किसानो का शोषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

बिजली,खाद,पानी,आवारा गौवंशों की समस्याओं का रहा बोलबाला

बुलंदशहर जनपद के कस्बा गुलावटी में स्थित खंड विकास कार्यालय में भाकियू लोक शक्ति की पंचायत का आयोजन रुमाल सिंह की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें किसानों ने बिजली चैकिंग के नाम पर किसानों का शोषण किए जाने, सिंचाई को ट्यूबल के लिए पर्याप्त बिजली सुलभ न होने, खाद, और गन्ने के बकाए भुगतान आदि की समस्याओं को उठाया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद पुनिया ने कहने पर पंचायत में जिला अध्यक्ष

कपिल सिरोही और नगर अध्यक्ष शमीम हुसैन ने फोन कर मंडी सचिव, विद्युत विभाग के जेई और ब्लॉक के एडीओ पंचायत को बुलवाया। जिसमें किसानों ने आवारा गौवंशों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने के कारण आवारा गौवंशों को पकड़वाने की भी मांग रखी,पंचायत में जिला अध्यक्ष ने कहा कि मण्डी में किसानो से अवैध रूप से आढ़त वसूली जा रही है, घट तोली को भी शिकायतें किसान कर रहे है, फसल की बोली के नाम पर लगातार किसानों से ठगी हो रही हैं।ब्लाक अध्यक्ष सेसंरपाल सिंह ने कहा कि आवारा पशु किसानो के लिए बडी समस्या बनी हुई है।

सरकार द्वारा ब्लाक को जिम्मेदारी दी हैं पस्तु लगातार आवारा पशुओं को पकड़वाने के लिए ब्लाक अधिकारीयों से आग्रह किया जा रहा है परन्तु ब्लाक अधिकारी जानबूझ कर सुन नही रहे। नगर अध्यक्ष शमीम हुसैन ने विद्युत विभाग पर आरोप लगाया है कि विद्युत विभाग अनाप शनाप बिल भेज रहा है और ठीक कराने के नाम पर शोषण किया जा रहा है। महेश गिरि ने कहा कि ट्यूबैल की लाइट 10 घंटे के स्थान पर मात्र 5 घंटे मिल रही है ।पंचायत में बाकी लोक शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रहलाद पुनिया ने मौजूद अधिकारियों से किसने की समस्याओं का विलंब समाधान करने की अपील की साथी चेतावनी दी कि यदि किसानों को दफ्तर में डेरा डालने को मजबूर होंगे।

पंचायत में कपिल सिरोही, अमरजीत सिंह, रविन्द्र सिंह, जयकरण सिंह

राजेन्द्र सिंह, बदरे आलम प्रधान जो रिशिपाल सिंह, धर्मवीर सिंह ताहिर प्रधान, नरेश कुमार, सुरेन्द्र गिरि, कैप्टन विजय सिंह, राजेन्द्र सिंह खालिद चौहान, जसवीर सिंह, तौफिक सोनपुर, नितिन, अंकुश, गौतम, अलीमुद्दीन, शुक्राती, दानश, पवन कुमार, सुनील कुमार, सुरेन्द्र सिंह मांगेराम, सौरभ कुमार रिहान अतर सिंह, उद‌यसिंह, महिपाल सिंह, अहमद अली, शकील, अर्जुन, सागर आदि सैकडो किसान मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News