Bulandshahr News: वेतन नहीं मिलने पर संविदा कर्मचारी ने पीया जहर, हालत गंभीर

Bulandshahr News: पीड़ित ने कई बार उच्चाधिकारियों से वेतन जारी करने की मांग की लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा वेतन जारी नहीं किया गया। वेतन नहीं मिलने से आहत होकर शिव कुमार शर्मा ने ब्लॉक परिसर में जहरीला पदार्थ पी लिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-24 13:43 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: जनपद की खाद मोहन नगर ग्राम पंचायत के ग्राम पंचायत सहायक ने शुक्रवार को ब्लॉक परिसर में जहरीला पदार्थ पीकर आत्म हत्या की कोशिश सिर्फ इसीलिए की। क्योंकि संविदारत कर्मी को पिछले कई महीने से वेतन नहीं मिला। हालत गंभीर होने पर ग्राम पंचायत सहायक को सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर किया। परिजनों का दावा है कि कोतवाली क्षेत्र के गांव खाद मोहननगर निवासी शिव कुमार शर्मा उम्र 29 वर्ष गांव में ही ग्राम पंचायत सहायक के पद पर तैनात है। आठ माह पूर्व शिवकुमार की ड्यूटी बीडीओ सहेंद्र कुमार की सरकारी गाडी चालक के रूप में लगाई गई।

कर्मचारी की हालत गंभीर

पीड़ित ने कई बार उच्चाधिकारियों से वेतन जारी करने की मांग की लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा वेतन जारी नहीं किया गया। वेतन नहीं मिलने से आहत होकर शिव कुमार शर्मा ने ब्लॉक परिसर में जहरीला पदार्थ पी लिया। आनन फानन में ब्लॉक कर्मचारियों ने शिव कुमार शर्मा को सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर किया है। फिलहाल शिव कुमार शर्मा का मेरठ के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अनुपस्थित पर वेतन संभव नहीं: बीडीओ

स्याना के बीडीओ सहेंद्र कुमार ने बताया कि शिव कुमार शर्मा अनुपस्थित चल रहे थे, ग्राम पंचायत की करीब 11 माह पूर्व हुई बैठक में भी प्रधान आदि ने प्रस्ताव लिखकर शिव कुमार शर्मा को नोटिस जारी किया था। लेकिन नोटिस के बाद से वह लगातार गैरहाजिर रहे। अनुपस्थित संविदाकर्मी को वेतन देना संभव नहीं है। बीडीओ ने दावा किया कि शिवकुमार मेरी गाड़ी नही चलता था।

Tags:    

Similar News