Bulandshahr News: कलयुग के श्रवण कुमार का वीडियो वायरल... वृद्ध मां को कावड़ में बैठकर गंतव्य को रवाना

Bulandshahr News: सावन के पहले सोमवार को कांवड़ियों की भीड़ में कलयुग का श्रवण कुमार भी दिखाई दिया तो लोगों ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-07-23 09:09 GMT

वृद्ध मां को कावड़ में बैठकर गंतव्य को रवाना (Video: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के एक कावंडिया दंपति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दंपति अपनी वृद्ध मां को कांवड़ में बैठकर गंगाजल लेकर अपने शिव धाम को जा रहा है।

पहासू के रामकुमार और लक्ष्मी बने कलयुग के श्रवण कुमार

दरअसल, जनपद बुलंदशहर की अनूपशहर गंगा देश भर में छोटी कांशी के रूप में प्रख्यात है। इलाके के हजारों कांवड़िया अनूपशहर गंगा से जल लेकर शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। सावन के पहले सोमवार को कांवड़ियों की भीड़ में कलयुग का श्रवण कुमार भी दिखाई दिया तो लोगों ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

बुलंदशहर जनपद के पहासू क्षेत्र निवासी रामकुमार अपनी पत्नी लक्ष्मी के साथ मां सरोज देवी को लेकर कांवड़ लेने गया। कांवड़िए रामकुमार का कहना है कि उसकी वृद्ध मां ने कांवड़ लाने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन अस्वस्थता के चलते वो लाचार हो रही थी, तभी पत्नी के साथ मंत्रणा कर मां की इच्छा पूरी की। अनूपशहर गंगा घाट पर ऐसी कांवड़ तैयार कराई जिसमे वृद्ध मां को बैठाकर ले जाया जा सके।

दंपति ने गंगा जल लिया और कांवड़ में वृद्ध मां को बैठा गंतव्य को रवाना हो गए। रामकुमार का कहना है कि अनूपशहर गंगा घाट से जल भरकर पहासू क्षेत्र स्थित शिवालय में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे। शिवालय की दूरी अनूपशहर से करीब 65 किलोमीटर है। वह इस दूरी को 6 दिन में पूरी कर सावन के द्वितीय सोमवार को (29 जुलाई को) गांव स्थित शिवालय में जिलाभिषेक करेंगे। इस दौरान वह प्रतिदिन 10 किलोमीटर की कांवड़ यात्रा करेंगे।  

Tags:    

Similar News