Bulandshahr: चंदे-कर्जे से बनाया गरीब ने आशियाना, लेखपाल ने चलाया बुलडोजर, हुआ निलंबित

Bulandshahr: मोदी सरकार हर गरीब को घर देने का काम कर रही है। लेकिन यूपी के बुलंदशहर के नरसैना में एक लेखपाल ने चंदा मांगकर बनाएं रहे निर्माणाधीन घर को अवैध बताकर बुलडोजर चलवा दिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-19 11:20 GMT

बुलंदशहर में गरीब के आशियाने पर लेखपाल ने चलवाया बुलडोजर (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: मोदी सरकार हर गरीब को घर देने का काम कर रही है। लेकिन यूपी के बुलंदशहर के नरसैना में एक लेखपाल ने चंदा मांगकर बनाएं रहे निर्माणाधीन घर को अवैध बताकर बुलडोजर चलवा दिया। मामला एक सप्ताह पुराना है, गरीब के घर पर बुलडोजर का वीडियो वायरल हुआ तो जिला प्रशासन हरकत में आया और डीएम ने एडीएम से जांच कराने के बाद आरोपी लेखपाल मोहित सिरोही को निलंबित कर दिया है। आश्चर्यजनक बात ये है कि गरीब के सिर पर आज भी छत नहीं है और जिला प्रशासन ने गरीबों को आशियाना भी मुहैया नहीं कराया है।

जानिए क्या था पूरा मामला

बुलंदशहर के नरसैना में बिहार का रहने वाला मुन्ना अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा था मुन्ना और उसकी पत्नी मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। घर विहीन परिवार ने गांव में ही खाली पड़ी एक जमीन पर चंदा और कर्जा लेकर मकान बनाना शुरू कर दिया, बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व पट्टे की भूमि पर मकान बनाए जाने की एक ग्रामीण ने शिकायत की, तो जांच को पहुंचे इलाके के लेखपाल मोहित सिरोही ने पुलिस बल को साथ लेकर मकान को अवैध बताते हुए बुलडोजर करवाई कर डाली। पीड़िता सुनीता देवी और उसके पति मुन्ना का आरोप है कि लेखपाल ने रिश्वत मांगी थी और ₹1 लाख रुपए की रिश्वत नहीं थी तो मकान पर बुलडोजर चला दिया।

वीडियो हुआ वायरल तो मचा हड़कंप, लेखपाल को किया निलंबित

गरीब परिवार के निर्माणधीन आशियाने पर लेखपाल को बुलडोजर कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सरकार और जिला प्रशासन हरकत में आए आनंद-फानन में बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह ने मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपी। एसडीएम स्याना प्रियंका गोयल ने बताया कि जांच के बाद आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। बड़ा सवाल यह है कि आज भी बिहार के इस गरीब परिवार को सर छुपाने को जिला प्रशासन कोई आशियाना मुहैया नहीं करा पाया है।

Tags:    

Similar News