Bulandshahr: आंबेडकर की तस्वीर के साथ फोटो पोस्ट करना दलित युवक को पड़ा महंगा, दबंगों ने की पिटाई

Bulandshahr: दलित युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद दलितों में रोष व्याप्त है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-17 07:29 GMT

आंबेडकर की तस्वीर के साथ फोटो पोस्ट करना दलित युवक को पड़ा महंगा (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में दबंगां ने एक दलित युवक की सिर्फ इसीलिए पिटाई कर दी क्योंकि वह संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर के चित्र और उनके कार्यक्रम के फोटो के साथ अपना फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था। दलित युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद दलितों में रोष व्याप्त है। जहांगीरपुर थाना पुलिस ने दो नामजद और 20-25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने खुर्जा के एसडीएम से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

सोशल मीडिया के सहारे दलित युवक के फेमस होने से थे नाराज!

बुलंदशहर के थाना जहांगीरपुर क्षेत्र के गांव मुमरेजपुर निवासी विकास पुत्र वीरपाल ने जहांगीरपुर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि एक सप्ताह पूर्व राहुल पुत्र हरदान, संदीप पुत्र मुख्तार सिंह और 20-25 अज्ञात युवकों ने पड़कर उसके साथ सिर्फ इसीलिए मारपीट की क्योंकि वह बाबा साहेब के कार्यक्रमों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था कई बार अपने फोटो भी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की तस्वीर के साथ पोस्ट कर देता था।

पीड़ित का दावा है कि आरोपी युवक पीटते समय कह रहे थे कि तू हाइलाइट होने के लिए ऐसी पोस्ट करता है। उन्हें उसके हाइलाइट होने से नफरत प्रतीत हो रही थी। दलित युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो दलितों में भी रोष पनप गया।

भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र गौतम कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम और को कार्यालय पहुंचे जहां पर खुर्जा के एसडीएम राकेश कुमार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे खुर्जा के एसडीएम ने नियमों अनुसार विधि कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जहांगीरपुर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। कोतवाली प्रभारी को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News