UP Election 2022: हमीरपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हमने जो कहा था वो करके दिखाया

UP Election 2022: यूपी के हमीरपुर जिले में आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। उन्होंने समेरपुर स्थित तपोभूमि मंदिर में स्वामी रोटी राम महाराज की समाधि स्थल में श्रद्धांजलि अर्पित की।

Report :  Ravindra Singh
Report :  Imran Khan
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-06 13:35 GMT

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। 

UP Election 2022: यूपी के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पहुंचे। उन्होंने समेरपुर स्थित तपोभूमि मंदिर में स्वामी रोटी राम महाराज की समाधि स्थल में श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा (SP) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधाने का साथ भारत की मशूहर गायिका लता मंगेशकर (Singer Lata Mangeshkar) के निधन को देश अभूतपूर्व क्षति बताया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के संबोधन के दौरान कहा कि भारत की भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से देश को बहुत हानि हुई अभूतपूर्व क्षति हुई है। उनके गानों को पूरा देश याद रखेगा। हम उन्हें दिल से श्रद्धांजलि देते हैं। सन 1947 में जनसंघ नहीं चाहता था कि देश का विभाजन हो, लेकिन विभाजन होने के बाद हमने कहा था कि जिस दिन संसद में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, उस दिन जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाएंगे और हमने बहुमत मिलने पर ऐसा करके भी दिखाया। हमने कहा था नागरिकता कानून को लागू कर पाकिस्तान, श्री लंका और अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों देश में आने का रास्ता साफ कर देंगे और कर दिया।

राहुल गांधी देश के जवानों के शौर्य पर लगा रहे सवालिया निशान: राजनाथ सिंह

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने राहुल गांधी निशाना साधते हुए कहा कि राहुल ने संसद में कहा था कि जब चीन और भारत मे झड़प हुई थीं, तो चीन के सिर्फ 4-5 जवान मरे, लेकिन आस्ट्रेलिया के एक अखबार ने कहा कि चीन के 40 से 50 जवान मारे गए। राहुल गांधी देश के जवानों के शौर्य पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। क्या यह राजनीति सही है।

रक्षा मंत्री ने की योगी सरकार की तारीफ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने योगी सरकार (Yogi Government) की तारीफ करते हुए कहा कि योगी जी अच्छी बैटिंग करते है, लेकिन जब वो बॉलिंग करते है तो बड़े-बड़े बल्लेबाजो कें विकट उखाड़ देते है। साथ ही में रक्षा मंत्री ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा माफियाओं के घरों में बुलडोजर चलाया। इसकी तारीफ करते हुए कहा कि माफिया बीजेपी सरकार (BJP Government) में जेलों में रहना ठीक समझ रहे हैं। वहीं, विपक्ष पर हमलावर होते हुए यह भी कहा कि हमारी सरकारी प्रदेश में 83 आसान तो कर रही है एक आसान हमने विपक्ष के लिए छोड़ दिया है वो है शीर्षासन।

इसी बीच महोबा जिले के कबरई (Kabrai of Mahoba district) में आज भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने के लिये देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पहुंचे। जहां पर उन्होंने जन सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा की 84 तरह के आसन होते हैं जिसमें से 83 आसन तो भाजपा कर रही है लेकिन 1 आसन विरोधियों के लिए छोड़ दिया है और वह है शीर्षासन जो सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) पार्टियां कर रही है। यहीं नही उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को इतिहास पढ़ने की नसीहत तक दें डाली। तो वहीँ बीजेपी के विधायक व प्रत्याशी ने मंच से गलतियों की माफी मांगते हुए बीजेपी (BJP) को सजा न देने की बात कही है।

भारत और चाइना के बीच हुई जंग पर राहुल गांधी ने की गलत बयानबाजी

महोबा जिले की सदर विधानसभा के कबरई कस्बे की सत्ती माता मंदिर मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने यहां भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी हमला किया। महोबा जिले में तीसरे चरण में मतदान होना है। जिसका घमासान शुरू हो गया है। आज भारत सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सभा को संबोधित करने महोबा के कबरई कस्बा पहुंचे। राजनाथ सिंह ने यहां महोबा सदर विधानसभा सीट पर अपने पार्टी प्रत्याशी राकेश गोस्वामी के पक्ष में वोट मांगते हुए विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए बीजेपी को वोट करने की अपील की है।

वहीं, रक्षा मंत्री (Defence Minister Rajnath Singh) की मौजूदगी में महोबा सदर सीट (Mahoba Sadar Seat) के मौजूदा विधायक और प्रत्याशी राकेश गोस्वामी (Candidate Rakesh Goswami) ने अपने लिए जनता से वोट मांगते हुए कहा कि यदि मुझसे कोई गलती हो गई हो तो मेरी गलतियों को माफ़ कर देना और मेरी गलती की सजा भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को न देना ! उन्होंने बीजेपी को वोट करने और खुद को जिताने की अपील की है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News