Hamirpur News: बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सतर्क, चुनाव में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को लगेगी बूस्टर डोज

Hamirpur News: विधानसभा चुनाव में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को बूस्टर डोज के लिए अब ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। दूसरी डोज के नब्बे दिन पूरा होने पर कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाया जाएगा, ताकि चुनाव के दरम्यान वह कोरोना संक्रमण से महफूज रह सकें।

Report :  Ravindra Singh
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-27 12:35 GMT

बीआरसी कुछेछा में चुनाव ड्यूटी वाले शिक्षकों को कोरोना की बूस्टर डोज लगाई गई।

Hamirpur News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को बूस्टर डोज के लिए अब ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। दूसरी डोज के नब्बे दिन पूरा होने पर कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाया जाएगा, ताकि चुनाव के दरम्यान वह कोरोना संक्रमण से महफूज रह सकें। अभी तक बूस्टर डोज के लिए दूसरी डोज के बाद 39 सप्ताह या 9 माह का समय था। लेकिन कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने इसमें संशोधन करते हुए सिर्फ चुनाव में ड्यूटी देने वालों को बूस्टर डोज लगाने में समय घटा दिया है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन-प्रशासन ज्यादा सतर्क

जनपद में तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए मतदान होना है। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए शासन-प्रशासन ज्यादा सतर्क है और एहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं। ऐसे में चुनाव ड्यूटी में जाने वाले कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने को लेकर बूस्टर डोज की अवधि घटा दी दी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत (Chief Medical Officer Dr. AK Rawat) ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में जाने वाले कर्मचारियों को अगर दूसरी डोज लगे नब्बे दिन (तीन माह) का समय निकल चुका है तो उन्हें बूस्टर डोज लगाई जाएगी। यह व्यवस्था सिर्फ चुनाव ड्यूटी वाले कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए की गई है। उन्होंने बताया कि जहां-जहां चुनाव प्रशिक्षण होंगे, वहां-वहां विभाग स्टॉल लगाकर दूसरी डोज के नब्बे दिन पूरा कर चुके कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाएगा।

अब तक 5406 को लगी बूस्टर डोज

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेशचंद्रा (District Immunization Officer Dr. Maheshchandra) ने बताया कि जनपद में अब तक 5406 लोगों को बूस्टर डोज लगाया जा चुका है। इसमें हेल्थ केयर वर्कर्स 2574, फ्रंट लाइन वर्कर्स 2210 औ 60 साल से ऊपर के 622 लाभार्थी हैं।

बीआरसी में कैंप लगाकर 254 शिक्षकों को लगाई गई बूस्टर

जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अनिल यादव (District Health Education Officer Anil Yadav) ने बताया कि गुरुवार को सुमेरपुर ब्लाक के बीआरसी कुछेछा में दो टीमें भेजकर चुनाव ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को बूस्टर डोज लगाई गई। शाम पांच बजे तक यहां 254 कर्मियों को बूस्टर डोज लगाया जा चुका था। इन सभी शिक्षकों को कोरोना की दूसरी डोज लगे हुए 90 दिन का समय हुआ था। जबकि कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की सात छात्राओं को कोरोना की फर्स्ट डोज लगाई गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News