Hamirpur News: खाद की किल्लत से परेशान किसान, भूखे प्यासे लगे लाइन में..

Hamirpur News: परेशान किसानों ने शनिवार को राजमार्ग पर जाम लगा हंगामा काटा हालांकि जाम लगने की सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसानों को समझा बुझा राजमार्ग से हटवाया।

Report :  Ravindra Singh
Published By :  Shweta
Update: 2021-10-23 15:24 GMT

 परेशान किसान 

Hamirpur News: मौदहा हमीरपुर (Maudha Hamirpur news) से मिली खबर के मुताबिक क्षेत्र के सरकारी खाद केंद्र व समितियों (sarkari khad kendra samitiya) में हजारों बोरी डीएपी खाद बंटने के बाद भी तमाम किसान खाद पाने के लिए परेशान (khad lene ke liye kisan huye pareshan) हाल समितियों के चक्कर लगा रहे हैं। इस समस्या से परेशान किसानों ने शनिवार को राजमार्ग पर जाम लगा हंगामा काटा हालांकि जाम लगने की सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसानों को समझा बुझा राजमार्ग से हटवाया। खाद न मिलने वाले किसानों ने बताया कि वह लोग कई बार खाद लेने के लिए समितियों में लाइन लगा चुके हैं लेकिन उन्हें खाद नहीं मिली अब सिर में बुवाई होने के बाद उन्हें खाद की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गयीं। हालांकि आज पीसीएफ केंद्र में एक हजार बोरी डीएपी खाद किसानों को वितरित की गई।

केंद्र प्रभारी ने बताया कि शनिवार को प्रत्येक किसान को पांच या किसी को दस बोरी खाद वितरित की गई है। इसी प्रकार शुक्रवार को क्रय विक्रय समिति में आयी छह सौ बोरी डीएपी खाद पुलिस की मौजूदगी में समिति के सचिव ने किसानों में लाईन लगवा कर बंटवाई। हालांकि उसके बावजूद भी कई किसान खाद पाने से वंचित रह गये। ग्राम सिरौली के शिवकरण व राधेश्याम ने बताया कि वह सुबह से आकर यहां लाईन में लग गए थे लेकिन उनका नंबर आते-आते खाद वितरण करने वाली खिड़की बंद हो गई। इसी प्रकार रामनारायण, राकेश, शरीफ, वाजिद, फहीम उल्ला, मुन्नालाल व घसीटा समय अन्य किसानों ने समिति के प्रभारियों पर मुंह देखकर खाद बांटने का आरोप लगाया है। पीसीएफ के केंद्र प्रभारी सुरेंद्र कुशवाहा में जल्द ही केंद्र में खाद आने का आश्वासन किसानों को दिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021  

Tags:    

Similar News