हाथरस पहुँची CBI: ताबड़तोड़ जाँच शुरू, घटनास्थल पर मौजूद भारी फोर्स

सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर तीसरी बार पहुंची। वहां पहुंचकर पीडिता के परिजनों से पूछताछ की है। यही नहीं घटनास्थल पर ही टीम पीड़िता के परिवार सभी अलग-अलग पूछताछ की। पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लाया गया।

Update: 2020-11-06 10:27 GMT
सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर तीसरी बार पहुंची। वहां पहुंचकर पीडिता के परिजनों से पूछताछ की है।

लखनऊ। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की इस पूछताछ के बाद कि हाथरस कांड की जांच कब तक पूरी होगी। टीम ने अपनी जांच तेज कर दी है। हाईकोर्ट के निर्देश के एक दिन बाद ही शुक्रवार को सीबीआई टीम एक बार फिर घटनास्थल का दौरा कर इसकी जांच में तेजी दिखाई है। कोर्ट में इस मामले की दो बार सुनवाई हो चुकी है और मामले की अगली सुनवाई 25 नवंबर को होनी है।

ये भी पढ़ें...पत्नी निकली खूंखार कातिल: पति को जिंदा जला दिया, वारदात से मची सनसनी

पीडिता के परिजनों से पूछताछ

सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर तीसरी बार पहुंची। वहां पहुंचकर पीडिता के परिजनों से पूछताछ की है। यही नहीं घटनास्थल पर ही टीम पीड़िता के परिवार सभी अलग-अलग पूछताछ की। पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लाया गया।

सीबीआई की टीम दोनों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। वहीं सीबीआई की जांच का दायरा पीड़ित पक्ष तक सिमटने के चलते पीड़िता के भाई ने नाराजगी जाहिर की है।

(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें...भारत की ये 10 हस्तियां: सबसे ज्यादा GOOGLE पर खोजी गईं, जानें इनके बारे में

ये भी पढ़ें...उद्धव ने योगी को ललकारा: यूपी में फिल्म सिटी को लेकर दी चेतावनी, सीएम को चुनौती

जातीय दंगा कराने की साजिश

इस सम्बन्ध में राज्य सरकार का कहना है कि कहना था कि इस घटना की आड़ में प्रदेश भर में जातीय दंगा कराने की साजिश रची गई थी। प्रदेश में कई मुकदमे भी दर्ज किए गए थे। जिसमें पीएफआई के मथुरा जेल में बंद चार सदस्य भी आरोपित हैं। वहीं दूसरा मुकदमा अलीगढ़ के कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन के खिलाफ दर्ज है। इसमें जीवन पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है।

बतातें चलें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 14 सितंबर को एक युवती के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। चारों आरोपी फिलहाल अलीगढ़ जिला कारागार में हैं।

पीडिता को पहले अलीगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था बाद में हालत गंभीर होने पर जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया, जहां 29 सितंबर को युवती ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें...प्रदूषण पर SC ने केंद्र से कहा- सुनिश्चित करें कि दिल्ली-NCR में स्मॉग ना हो

ये भी पढ़ें...Lalu Prasad Yadav की Bail Petition मामले की सुनवाई टली, कब मिलेगी जमानत?

Tags:    

Similar News