कानपुर देहात: सीडीओ ने सुनी किसानों की समस्याएं, निस्तारण हेतु दिया आश्वासन

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास भवन सभागार कक्ष में जिला युवा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला युवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा समस्याएं अवगत कराई गई, जिसके तहत अकबरपुर बस स्टॉप के बस्ती में होने के बावजूद संचालन न होने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा एसडीएम अकबरपुर को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिए।

Update: 2020-12-07 11:59 GMT
कानपुर देहात: सीडीओ ने सुनी किसानों की समस्याएं, निस्तारण हेतु दिया आश्वासन

कानपुर देहात: जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के निर्देशन पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसान यूनियन के पदाधिकारियों के साथ किसान बिल व समस्याओं के संबंध में बैठक हुई। बैठक में किसानों द्वारा अवगत कराया गया कि किसानों को धान क्रय केंद्रों में धान नहीं खरीदा जा रहा है और उन्हें परेशान किया जा रहा है। वहीं कोटेदार द्वारा कम राशन दिया जा रहा है और लेखपालों द्वारा किसानों की समस्या को नहीं सुने जाने जैसे विषयों पर अवगत कराया गया ।

किसानों की समस्या का हो निस्तारण

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया और कहा कि किसानों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना जाए व उसका निस्तारण कराया जाए। वही मुख्य विकास अधिकारी ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनाने व जिलाधिकारी के माध्यम से समस्याओं का निस्तारण कराये जाने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने किसान यूनियन एवम अन्य किसान संग़ठनो से बिल के सम्बन्ध में होने वाले संभावित विरोध प्रदर्शन में शांतिपूर्ण तरीके से शामिल होने का आग्रह किया। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अशोक कुमार, जिला खाद्य विपणन अधिकारी शिशिर कुमार आदि अधिकारीगण व किसान के पदाधिकारी गण उपस्थित रहें।

मुख्य विकास अधिकारी ने विकास भवन के अधिकारियों के साथ बैठक

बता दें कि मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास भवन सभागार कक्ष में जिला युवा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला युवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा समस्याएं अवगत कराई गई, जिसके तहत अकबरपुर बस स्टॉप के बस्ती में होने के बावजूद संचालन न होने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा एसडीएम अकबरपुर को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पुखरायां में भी बस स्टॉप के सही प्रकार से संचालन न होने पर संबंधित अधिकारी को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:झण्डा दिवस: शहीदों को किया गया याद, मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी रहे मौजूद

जल्द हो समस्याओं का समाधान

वही पुखराया मंडी में सही प्रकार से संचालन न होने तथा व्यापारियों को उचित स्थान न मिलने आदि समस्याओं से अवगत कराया गया, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नगर पालिका ईओ व एसडीएम भोगनीपुर को पत्र लिखकर सही प्रकार से संचालन कराए जाने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा भोगनीपुर ओवर ब्रिज के नीचे सड़क में गड्ढे व धूल मिट्टी के चलते दुकानदारों की दुकानों में धूल मिट्टी जमने जैसे तमाम परेशानियों से अवगत कराया गया, जिस पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व एसडीएम भोगनीपुर समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या का निस्तारण करना का निर्देश दिया गया है। जनपद के रूरा में रेलवे क्रॉसिंग, रेलवे ओवर ब्रिज व ट्राफिक पुलिस की समस्याएं बताई गई, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा रेलवे विभाग व ट्रैफिक पुलिस को पत्र लिखकर समस्या के निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए गए।

मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिया निर्देश

इसी प्रकार जनपद के मूसानगर, गजनेर, राजपुर, शिवली, झींझक, रसूलाबाद, मैथा, सिकंदरा, अकबरपुर आदि जगहों में हो रही विद्युत, साफ-सफाई, जलभराव आदि समस्याओं को अवगत कराया गया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जिला उद्योग व्यापार मंडल की समस्याओं को गंभीरता के साथ लेते हुए निस्तारण कराएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही ओडीओपी योजना के तहत जनपद में उद्योग को स्थापित किए जाएं, जिससे कि जनपद में विकास हो।

जनपद में विकास आई गति

उन्होंने कहा कि व्यापारियों के द्वारा ही उद्योग के माध्यम से जनपद में विकास की गति में तेजी आई है। मुख्य विकास अधिकारी को कोई अवगत कराया गया कि जिला उद्योग बंधु की बैठक में जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को भी सम्मिलित किया जाए जिससे कि जनपद में और अधिक व्यापार व उद्योग स्थापित हो सके ।

ये भी पढ़ें:एटा में झोलाछापों के नर्सिंगहोम में मौत पर मौत, प्रशासन की अनदेखी बनेगी भयानक

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष युवा श्याम मोहन दुबे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष ओमर, महामंत्री अनुभव अग्रवाल आदि जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को जिले के व्यापारियों को होने वाली समस्याओं संबंधी ज्ञापन देकर अवगत कराया गया । वही मुख्य विकास अधिकारी को जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा शाल व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी व संबंधित विभागों के अधिकारियों आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News