Agra News: महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड में सीजीएसटी का छापा, चौथे दिन भी कार्यवाही जारी

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सेंट्रल जीएसटी टीम ने बड़े तेल कारोबारी के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। बुधवार से शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही।

Report :  Rahul Singh
Update: 2023-02-04 09:11 GMT

सांकेतिक तस्वीर (Pic: Social Media)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सेंट्रल जीएसटी टीम ने बड़े तेल कारोबारी के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। बुधवार से शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही। सीजीएसटी टीम तेल कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर टैक्स की जांच कर रही है। व्यापार संबंधित कागजातों की जांच पड़ताल की जा रही है। सीजीएसटी की टीम करीब 100 घंटे से भी ज्यादा समय महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के शमशाबाद स्थित कार्यालय पर मौजूद है।

टीम ने कंपनी के डायरेक्टर महेश राठौर से भी पूछताछ की। सीजीएसटी टीम की रेड से तेल कारोबारी के कार्यालय पर हड़कंप मचा हुआ है। टीम की जांच में कर चोरी का बड़ा मामला पकड़ में आने की पूरी संभावना है। महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड का सलोनी ब्रांड के नाम से सरसों के तेल का बड़ा कारोबार है।

ये भी पढ़ें...Agra News: सीजीएसटी कार्रवाई से हड़कम्प, महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड और HMA Agro के दफ्तरों पर रेड

आगरा उत्तर प्रदेश के अलावा आसपास के राज्यों में भी सलोनी ब्रांड के तेल की सप्लाई की जाती है। रेट की कार्रवाई अभी जारी है। माना जा रहा है कि टीम को जांच पड़ताल पूरी करने में अभी 24 घंटे का समय और लग सकता है। सीजीएसटी टीम की छापेमारी से तेल कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकारी हर बिंदु पर जांच कर रहे हैं। कार्यालय में मिले सभी कागजातों को खंगाल रहे हैं। माना जा रहा है कि जांच पूरी होने पर करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ में आएगी। फिलहाल अधिकारी महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तरों पर डेरा डाले हुए हैं। लगातार जांच पड़ताल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... UP News: यूपी के पांच जिलों में सीबीआई की छापेमारी, हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती से जुड़े दस्तावेज बरामद

तेल के बड़े कारोबारी हैं महेश राठौर

महेश राठौर तेल के बड़े कारोबारी हैं। सलोनी नाम ब्रांड का तेल बनाते है। आगरा के अलावा आसपास के राज्यो में भी सलोनी ब्रांड के तेल की अच्छी खासी खपत है। 

Tags:    

Similar News