Chandauli News: बंगाल की घटना से आहत, निजी चिकित्सक भी उतरे सड़क पर, जानिए कैसे किया विरोध प्रदर्शन

Chandauli News: चेतावनी भी दी कि अगर मृत डॉक्टर के परिजनों के साथ शीघ्र न्याय नहीं होता है तो हम लोग भी ओपीडी बंद कर आंदोलन में कूद जाएंगे। जिसका प्रभाव मरीजों के साथ सरकार पर भी पड़ेगा।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-19 05:11 GMT

कैंडल मार्च निकालते चिकित्सक (Pic: Social Media)

Chandauli News: जिला मुख्यालय पर बीती देर रात चंदौली मेडिकोज एसोसिएशन के द्वारा कोलकाता में डॉक्टर मौमिता देवनाथ की रेप के बाद हुई हत्या का विरोध किया। कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश जताते हुए चिकित्सकों को सुरक्षा व्यवस्था देने के साथ ही ऐसे कुकृत्य करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए तत्काल नियम बनाने की मांग की। निजी चिकित्सकों ने चेतावनी भी दी कि अगर मृत डॉक्टर के परिजनों के साथ शीघ्र न्याय नहीं होता है तो हम लोग भी ओपीडी बंद कर आंदोलन में कूद जाएंगे। जिसका प्रभाव मरीजों के साथ सरकार पर भी पड़ेगा।

बता दें कि कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हुई निर्मम हत्या के बाद पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है तो वहीं चंदौली मेडिकोज एसोसिएशन के माध्यम से निजी चिकित्सक भी विरोध प्रदर्शन में उतर कर देर रात जिला मुख्यालय की सड़क पर कैंडल मार्च निकालते हुए मौमिता देवनाथ की दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दिया। जिसमें जिले के सभी डॉक्टर एवं संगठन के पदाधिकारी सम्मिलित रहे। निजी चिकित्सकों ने इस घटना की निंदा करते हुए दुख प्रकट किया।


डॉक्टरों ने कहा कि इस घटना पर सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो हम डॉक्टरों की सुरक्षा एक चुनौती बनकर रह जाएगी, इसलिए सरकार को डॉक्टरों के ऊपर होने वाले कुकृत्य के संबंध में एक कानून बनाना चाहिए और ऐसी दरिंदगी करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने का प्रावधान हो ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके।

सरकार तत्काल ऐसे दरिंदों के खिलाफ नया कड़ा कानून नहीं बनाती है और डॉक्टर को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं कराती है तो हम निजी चिकित्सक भी अब चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ठप करने के लिए बाध्य होंगे, जिसका खामियाजा मरीजों के साथ सरकार को भी भुगतना पड़ेगा। डॉक्टर घर बार छोड़कर लोगों की सेवा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता है और ऐसे लोगों के साथ भी दरिंदगी हो जाती है और सुरक्षा व्यवस्था नहीं मिलती है तो ऐसे में डॉक्टर किस तरह से रातों में भी लोगों की सेवा करेगा। इसके लिए सरकार को सोचना चाहिए।

Tags:    

Similar News