Chandauli News: दो नवजात बच्चों की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस ने पीड़ित पर ही की कार्रवाई

Chandauli News: आरोप है कि आपरेशन के बाद अस्पताल में मौजूद प्रसूता को भी पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया। हंगामे के दौरान हिरासत में लिए गए परिवार के लोगों को छुड़ाने के लिए प्रसूता के परिजनां को थाने जाना पड़ा।

Update: 2023-08-22 15:09 GMT

Chandauli News: चंदौली जनपद के मुगलसराय स्थित एक निजी अस्पताल में दो बच्चों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों द्वारा हंगामे का मामला सामने आया है। हंगामा कर रहे लोगों ने डॉक्टर व अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस से परिजनों की नोंक झोंक देखने को मिली। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए परिजनो को हिरासत में ले लिया।

ऑपरेशन के बाद हुआ था प्रसव

आरोप है कि आपरेशन के बाद अस्पताल में मौजूद प्रसूता को भी पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया। हंगामे के दौरान हिरासत में लिए गए परिवार के लोगों को छुड़ाने के लिए प्रसूता के परिजनां को थाने जाना पड़ा। दरअसल, पूरा मामला प्रज्ञा शालिग्राम हॉस्पिटल का है। जहां दो अलग-अलग मामलों में डॉक्टर ने दो गर्भवती महिलाओ का आपरेशन कर प्रसव कराया। प्रसव के बाद जन्म लिए दोनों बच्चो की दो दिन बाद इलाज के दौरान हालत बिगड़ी, जिन्हे वाराणसी भर्ती कराया गया। इस दौरान दोनों की मौत हो गई।

डॉक्टर देते रहे झूठा दिलासा

परिजनां का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही से दोनो की मौत हो गई। डॉक्टरों से पूछने पर सब कुछ ठीक होने का दिलासा देते रहे है। 2 दिनों तक एक ही बेड पर बच्चों का इलाज करते रहे, बाद में दोनों को गम्भीर बताकर रेफर कर दिया। जिसके दो घंटे बाद दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और दोनो मरीजों के तीमारदार हंगामा करने लगे। परिजनो में मामले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मानवता की हद पार कर दी। जहां पीड़ित पक्ष को ही बदसलूकी के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। पीड़ित महिला समेत अन्य परिजनों से भी जमकर बदसलूकी की गई। पुलिस का कहना है कि परिजनो ने उनके साथ भी बदसलूकी की है।

Tags:    

Similar News