Chandauli News: CMO ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, स्वास्थ्यकर्मियों में मचा हड़कंप

Chandauli News: मुख्य चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित मिले। मरीज भी स्वास्थ्य सुविधाओं से संतुष्ट दिखे और ऑपरेशन के द्वारा बच्चा पैदा होने पर खुशी जाहिर की।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-26 06:18 GMT

सीएमओ ने CHC का किया औचक निरीक्षण (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय ने गुरुवार बीती देर रात सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। ज़िससे स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। हालांकि ड्यूटी पर तैनात सभी डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय फार्मासिस्ट मौजूद मिले। वहीं मरीज से भी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बता दें की सरकार की मंशा के अनुरुप स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए चंदौली जनपद मुख्य चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय बीती रात सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं को परखते हुए मरीजों से सुविधाओ की गुणवत्ता की भी जानकारी ली। इस दौरान सभी मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहा। वहीं, साफ सफाई को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने फटकार लगाई और साफ सफाई के लिए विशेष निर्देश दिया।


सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर संजय यादव द्वारा लगातार बेहतर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसका परिणाम है कि एक महीने के अंदर आधा दर्जन से अधिक महिलाओं का ऑपरेशन के द्वारा बच्चा पैदा कराया गया है, जिससे गरीबों को बेहतर लाभ मिल रहा है। बीती रात भी शिवगढ़ गांव की एक प्रसव पीड़िता को ऑपरेशन द्वारा बच्चा पैदा कराया गया। भर्ती मरीजों से भी सीएमओ ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओ के संबंध में जानकारी ली। मरीजों ने मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बताया। मरीजों ने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि हम गरीबों को निजी अस्पताल में जाने पर कई हजार रुपए की चपत लगती जो सूद ब्याज लेकर देना पड़ता, लेकिन यहां निशुल्क ऑपरेशन के द्वारा हम लोगों का बच्चा पैदा हो गया यह हम लोगों के लिए बहुत खुशी की बात है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित मिले। मरीज भी स्वास्थ्य सुविधाओं से संतुष्ट दिखे और ऑपरेशन के द्वारा बच्चा पैदा होने पर खुशी जाहिर की। वहीं, साफ-सफाई को लेकर निर्देश दिया गया है और लोगों से अपील भी कर रहे है कि हॉस्पिटल एक मंदिर के समान है उसे स्वच्छ बनाए रखें। वहां गुटखा पान तम्बाकू खाकर ना थूंके। 

Tags:    

Similar News