Chandauli News: काम से भागने वाले 15 डॉक्टरो को सीएमओ ने जारी किया चेतावनी पत्र, जानिए क्या है मामला

Chandauli News: 15 चिकित्सकों के खिलाफ चेतावनी पत्र जारी किया गया है। अगर भविष्य में सुधार नहीं हुआ तो उनके खिलाफ और कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-24 11:08 IST

काम से भागने वाले 15 डॉक्टरो को सीएमओ ने जारी किया चेतावनी पत्र   (photo: social media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के आयुष्मान आरोग्य मंदिर के प्रभारी द्वारा गांव में ही टेली मेडिसिन के माध्यम से रोगियों को समुचित सुविधा दिए जाने के दौरान कई डॉक्टरों द्वारा कॉल नहीं उठाने व टेली मेडिसिन के द्वारा सुविधा नहीं दिए जाने को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जुगल किशोर राय ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की । उन्होंने 15 चिकित्सकों के खिलाफ चेतावनी पत्र जारी किया है। अगर भविष्य में सुधार नहीं हुआ तो उनके खिलाफ और कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

आपको बता दें कि जनपद के 200 से अधिक आयुष्मान आरोग्य मंदिर में आने मरीजों को गांव में ही वहां के सीएचओ द्वारा आने वाले मरीजों को तुरंत लाभ देने के लिए टेली मेडिसिन की सुविधा के माध्यम से उपचार किया जाता है। सरकार की इस सुविधा के लिए जिला स्तरीय डॉक्टरों के साथ अन्य डॉक्टरों को लगाया गया है और उनका नंबर भी पोर्टल पर जोड़ा गया है। आयुष्मान आरोग्य मंदिर के सीएचओ के द्वारा टेली मेडिसिन के उपचार के लिए कॉल किए जाने वाले डॉक्टरों द्वारा कॉल अटेंड नहीं करने वह सार्थक सहयोग नहीं करने के कारण मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 15 चिकित्सकों को चिन्हित किया है। उन 15 चिकित्सकों की सूची बनाकर उनको चेतावनी पत्र जारी करते हुए तत्काल सरकार के निर्देशानुसार टेली मेडिसिन की सुविधा से जुड़ने के लिए निर्देश दिया है । साथ ही चेतावनी भी दिया है कि अगर कार्य में सुधार नहीं हुआ तो आगे वेतन रोकते हुए अन्य कार्यवाही की जाएगी।

मरीजों को टेली मेडिसिन के माध्यम से उनकी चिकित्सा

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जुगल किशोर राय ने बताया कि जनपद भर के सभी आयुष्मान आरोग्य मंदिर में आने वाले मरीजों को टेली मेडिसिन के माध्यम से उनकी चिकित्सा करनी है जिसमें 15 चिकित्सकों द्वारा सार्थक सहयोग नहीं किया जा रहा था। शिकायत के बाद उनकी सूची बनाकर उन्हें चेतावनी पत्र जारी किया गया है। यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर भविष्य में कार्य में सुधार नहीं हुआ तो वेतन रोकने सहित अन्य कार्रवाई भी की जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह अभी बताया कि टेली मेडिसिन की सुविधा में हमारा जनपद पूरे प्रदेश में तीसरा तथा चौथा स्थान पर आ गया है भविष्य में उसे प्रदेश में शीर्ष स्थान पर लाना है और मरीजों को उसका समुचित लाभ दिलाना है।

Tags:    

Similar News