Chandauli News: डीएम ने सड़क हादसे रोकने के लिए गठित की टीम, सड़क पर खड़े वाहनों पर होगी कार्रवाई

Chandauli News: चंदौली जनपद के बिहार बॉर्डर से वाराणसी जाने वाले नेशनल हाईवे 19 पर आए दिन दुर्घटनाओं का दौर जारी रहता है। हादसों को रोकने के लिए जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने अनूठी पहल की है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-02 15:13 GMT

Chandauli News: चंदौली जनपद के बिहार बॉर्डर से वाराणसी जाने वाले नेशनल हाईवे 19 पर आए दिन दुर्घटनाओं का दौर जारी रहता है। हादसों को रोकने के लिए जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने अनूठी पहल की है। उन्होंने हाईवे के किनारे खड़ी गाड़ियों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक टीम गठित की है। टीम ने सड़क के किनारे खड़ी ट्रकों को हटाने के लिए जुर्माने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। इस कार्रवाई से जहां प्रतिदिन लगभग 2 लाख से ढाई लाख रुपए जुर्माने की रकम वसूली जा रही है। वही, अब दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगने लगा है। 

डीएम खुद कर रहे मॉनिटरिंग

आपको बता दें कि बिहार चंदौली जनपद के बिहार बॉर्डर से वाराणसी को जाने वाली नेशनल हाईवे 19 पर जनपद में आए दिन दुर्घटनाओं का दौर चल रहा है। अधिकतर दुर्घटनाएं हाईवे पर ट्रकों के साइड में खड़े होने के कारण होती हैं। जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने एक टीम बनाई है जिसकी मॉनिटरिंग भी वह खुद कर रहे हैं। इस टीम में सहायक परिवहन अधिकारी, हाईवे की पेट्रोलिंग टीम और यातायात निरीक्षक शामिल हैं। सड़क पर खड़ी होने वाली ट्रकों की निगरानी हाईवे पर पेट्रोलिंग करने वाली टीम, यातायात निरीक्षक और सहायक परिवहन अधिकारी फोटो खींचकर जिला अधिकारी के व्हाट्सएप ग्रुप में डालते हैं। उसके बाद प्रति गाड़ियों पर 3000 से 4000 रुपये के जुर्माने की कार्रवाई की जाती है। जुर्माने की कार्रवाई यातायात निरीक्षक व सहायक परिवहन अधिकारी दोनों लोग कर रहे हैं। हाईवे के किनारे खड़े होने वाले ट्रकों पर प्रतिदिन 50 से 60 गाड़ियों से जुर्माना वसूला जा रहा है। इस कार्रवाई से जहां वाहन चालक अब सड़क के किनारे वाहन खड़ा करने में कतरा रहे हैं वहीं दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगना प्रारंभ हो गया है।

इस संबंध में सहायक परिवहन अधिकारी डॉक्टर सर्वेश गौतम ने बताया कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में दुर्घटनाओ को रोकने के लिए सड़क के किनारे वाहनों को नहीं खड़ा होने देने के लिए यह पहल की गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जा रही है। इस कार्रवाई से जहां वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है और दुर्घटनाओं पर अंकुश लग रहा है वहीं प्रतिदिन 50 से 60 गाड़ियों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

Tags:    

Similar News