Chandauli News: जानिए वन विभाग जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए कैसे चला रहा सर्च ऑपरेशन

Chandauli News: चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र में भी दो दिनों में दाउदपुर, ढाकही और कुशही तीन गांवो में जंगली जानवर द्वारा हमला कर दिया गया था,जिसके कारण कुल आठ लोग घायल हो गए थे।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-09-10 07:45 GMT

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र में बीते दिनों जंगली जानवर के हमले से तीन गांव के आठ लोग घायल हो गए थे,जिनका उपचार जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में किया गया। दिन गावो के लोगो पर दो रातो में जंगली जानवर के हमले के कारण आसपास के लोगों में दशक माहौल है, जिसको लेकर वन विभाग दिन-रात कई टीमों के माध्यम से जंगली जानवर को पकड़ने में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र में भी दो दिनों में दाउदपुर, ढाकही और कुशही तीन गांवो में जंगली जानवर द्वारा हमला कर दिया गया था,जिसके कारण कुल आठ लोग घायल हो गए थे। प्रदेश में जहां जंगली जानवरों के हमले से अन्य जिलों में हाहाकार मचा हुआ है कई लोगों की जान चली गई उस घटनाओं को देखते हुए यहां के भी चकिया क्षेत्र के पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।

जंगली जानवर को पकड़ने के लिए जहां जगह-जगह पिजड़े लगाए गए 

हालांकि वन विभाग की टीम भी दिन-रात प्रभावित क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चला रही है और जंगली जानवर को जल्द पकड़ने का दावा भी कह रही है।हमलावर जंगली जानवर को पकड़ने के लिए जहां जगह-जगह पिजड़े लगाए गए हैं और ट्रांसिट कैमरे भी लगाए जा रहे हैं।वही क्षेत्रीय वन रेंजर योगेश कुमार ने बताया कि जंगली जानवर के भय को समाप्त करने के लिए और उसको पकड़ने के लिए कई टीम हमारी पूरी रात और दिन सर्च कर रही है और लोगों से अपील भी किया जा रहा है कि वह अपने आप को सुरक्षित रखें। रात को बाहर न सोए,जहां भी किसी भी जंगली जानवर की चहल कदमी दिखाई दे, तत्काल सूचना दे ताकि समय रहते हुए उसे पकड़ लिया जाए। हालांकि जंगली जानवर के हमले से घायल होने के बाद जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी फुंडे भी लगातार वन विभाग के संपर्क में है और निर्देशित भी कर रहे हैं, कि किसी भी तरह की जान माल की कोई क्षति न हो पाए, हमलावर जंगली जानवर को शीघ्र पकड़ा जाए।

Tags:    

Similar News