Chandauli News: कलेक्ट्रेट में क्यों हो रही प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त, जानिए कारण

Chandauli News: चहनिया ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मामले में जिलाधिकारी द्वारा दिए गए बयान के बाद चहनिया के बीडीसी सदस्यों द्वारा गुरुवार को विरोध प्रदर्शन जिलाधिकारी कार्यलय के बाहर किया गया था।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-02 15:35 GMT

ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का मामले को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर कि बढाई गई सुरक्षा व्यवस्था: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था शुक्रवार को चुस्त दुरुस्त रही, परिसर में पीएसी तैनात कर छावनी बना दिया गया। गुरुवार को चहनिया ब्लाक प्रमुख के खिलाफ आक्रोशित बीडीसी सदस्यों के चेतावनी के बाद आने को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में पीएससी तैनात की गई थी लेकिन कोई भी बीडीसी सदस्य नहीं पहुचा जिससे मामला शांत रहा।

बता दें कि चहनिया ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मामले में जिलाधिकारी द्वारा दिए गए बयान के बाद चहनिया के बीडीसी सदस्यों द्वारा गुरुवार को विरोध प्रदर्शन जिलाधिकारी कार्यलय के बाहर किया गया था जिसको देखते हुए आज पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में दो सेक्शन पीएसी फोर्स तैनात की गई थी, ताकि क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा किसी प्रकार का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन ना किया जा सके। क्योंकि इस मामले में जिलाधिकारी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव ना लाने पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा आत्मदाह करने तक की चेतावनी दी गई थी ।

छावनी में बदला कलेक्ट्रेट परिसर

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने हाथ जोड़कर जिला अधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव कराने तथा क्षेत्र पंचायत के पक्ष एवं विपक्ष दोनों तरफ के सदस्यों के परेड कराने की मांग किए थे, विपक्षी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को लगा कि उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है तब उन्होंने आत्मदाह एवं उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इसको देखते हुए कलेक्ट्रेट परिषद को छावनी परिसर में बदल दिया गया था ।

ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का मामला

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह फोर्स इसलिए लगाई गई है कि कलेक्ट्रेट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ चहनिया ब्लाक के बीडीसी सदस्यों द्वारा किसी प्रकार का कोई अप्रिय घटना ना की जाए। गुरुवार को चहनिया ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का आदेश नहीं देने पर जिलाधिकारी को चेतावनी दिया था कि न्याय नहीं मिलने तक हम यही आत्मदाह एवं धरना प्रदर्शन करेंगे जिसको देखते हुए पूरी तरह से प्रशासन चौकन्ना रहा और कार्यालय के समय तक प्रशासन पूरी तरह से तैनात रहा।

गुरुवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों को मनाने के लिए उप जिला अधिकारी विराग पांडे,सीओ सदर राजेश कुमार रे, सदर थाना अध्यक्ष गगनराज सिंह सहित पुलिस फोर्स भी तैनात रही लेकिन क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने अविश्वास प्रस्ताव की मांग पर अड़े रहे।

Tags:    

Similar News