Chandauli News: पैसे के लिए कैंसर पेशेंट का डॉक्टर ने कर दिया ऑपरेशन, स्वास्थ्य विभाग लीपा पोती में जुटा

Chandauli News: कैंसर के इलाज का भरोसा देकर मरीज के परिजनों से 1 लाख 20 हजार लेकर ऑपरेशन कर दिया गया और उसके बाद फिर कैंसर भयानक रूप ले लिया ।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-23 11:27 IST

पैसे के लिए कैंसर पेशेंट का डॉक्टर ने कर दिया ऑपरेशन  (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के सैयदराजा स्थित जय मूर्ति हॉस्पिटल में कैंसर के मरीज का जान बूझकर पैसे की लालच में ऑपरेशन कर दिया गया। जिससे कैंसर पेशेंट की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है। मरीज के परिजन सीएमओ ऑफिस का चक्कर काट कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं, जबकि अस्पताल के संचालक और डॉक्टर का कहना है कि कैंसर के मरीज का ऑपरेशन नहीं करना चाहिए लेकिन मैंने किया। पीड़ित का आरोप है कि इस मामले में स्वास्थ्य विभाग भी लिपा पोती में जुटा हुआ है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के सैयदराजा स्थित जय मूर्ति हॉस्पिटल में मोहम्मदपुर गांव के शिव पूजन की पत्नी छविराजी देवी का बच्चेदानी का ऑपरेशन किया गया और उसके पहले कैंसर की जांच भी कराई गई तो उसमें भी कैंसर पॉजिटिव पाया गया। लेकिन कैंसर के इलाज का भरोसा देकर मरीज के परिजनों से 1 लाख 20 हजार लेकर ऑपरेशन कर दिया गया और उसके बाद फिर कैंसर भयानक रूप ले लिया । जिसके बाद मरीज को लेकर परिजन वाराणसी कैंसर अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं । दिनों दिन हालत खराब होती जा रही है। डॉक्टर के जान बूझकर ऑपरेशन करने पर परेशान परिजनों ने पुलिस अधीक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी से गुहार लगाकर ऐसे निजी हॉस्पिटलों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग किया है।

झांसा देकर मरीज का ऑपरेशन

परिजनों का आरोप है कि हम लोगों से जयमूर्ति हॉस्पिटल के डॉक्टर द्वारा 1लाख 20 हजार रुपए लेकर और ठीक होने का झांसा देकर मरीज का ऑपरेशन किया गया। उसके बाद जब दोबारा हालत खराब हुई तो कहा गया कि इंफेक्शन है और फिर 22 हजार का बिल बनाया गया। जब स्थिति और खराब हुई तो डॉक्टर ने हाथ उठा दिया और कह दिया हमसे ठीक नहीं हो सकता। जिसके बाद हम लोग बनारस लेकर कैंसर हॉस्पिटल गए और वहां स्थिति अब दिनों दिन खराब होती जा रही है।

तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए गठित

मरीज के जान के साथ खिलवाड़ किया गया है। जबकि जयमूर्ति हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर दिग्विजय सिंह का कहना है कि मरीज की माली हालत देखकर उसके रिक्वेस्ट पर एक लाख 20 हजार लेकर कैंसर के डॉक्टर से मैने ऑपरेशन कराया है। हालांकि नियमतह उन्होंने भी माना कि कैंसर के पेशेंट का ऑपरेशन कैंसर हॉस्पिटल में होना चाहिए उसके बावजूदभी उन्होंने ऑपरेशन किया है। जबकि इस मामले में सीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए गठित किया है, लेकिन परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले में लीपा पोती करके जय मूर्ति हॉस्पिटल को क्लीन सेट देना चाहती है।

Tags:    

Similar News