Chandauli News: भ्रष्ट विकास की भेंट चढ़ा गरीब,कांग्रेसियों का आरोप,चेंजिंग रूम का छज्जा गिरने से मृतक के परिजनों से मिले

Chandauli News: कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय परोरवा गांव पहुंचकर गंगा के किनारे बने चेंजिंग रूम का छज्जा गिरने से मरे गरीब के घर जाकर उसके परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त की

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-14 18:20 IST

Chandauli News( Pic- Newstrack)

Chandauli News: जनपद के कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय (पूर्व मंत्री) के निर्देश पर कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने जनपद के परोरवा गांव पहुंचकर गंगा के किनारे बने चेंजिंग रूम का छज्जा गिरने से मरे गरीब के घर जाकर उसके परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त की।चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के परोरवा गांव के निवासी मेवालाल की बारिश के दौरान गंगा घाट पर बने चेंजिंग रूम के छज्जा गिरने से मौत होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी के निर्देश पर प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।

बता दें कि अलीनगर थाना क्षेत्र के परोरवा गांव के निवासी मेवालाल रामनगर, वाराणसी में बने नवनिर्मित घाट के चेंजिंग रूम में बारिश से बचने के लिए बैठे थे। तभी मेवालाल की छज्जा गिरने से उसमें दब कर मौत हो गई।मौत की सूचना पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। मृतक के घर पहुंचे जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि यह घटना इस बात की गवाह है कि घाट एवं छज्जा बनाने में भारी भ्रष्टाचार हुआ है, भ्रष्टाचार वाले विकास की भेंट गरीब चढ़ गया है।

इस मामले में निर्माण करने वाली कंपनी एवं ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज हो। धर्मेन्द्र तिवारी ने सरकार से यह मांग की कि मृतक के परिवार को 50 लाख मुआवजा एवं परिवार के रोजी रोटी के लिए एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। मृतक के पुत्र दशमी ने कहा कि पिता की कमाई से घर परिवार का खर्च चलता था अब हम लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या उतपन्न हो गई है।इस दौरान जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने दूरभाष के माध्यम से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय से मृतक के पुत्र दशमी से बात कराई। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में शहर अध्यक्ष रामजी गुप्ता, डॉ नारायण मूर्ति ओझा, आनंद शुक्ला, राहुल सिंह, प्रदीप मिश्रा, नवीन पाण्डेय, नरेन्द्र तिवारी सहित अन्य कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News