Chandauli News: परीक्षा में गड़बड़ी होने पर होगी कड़ी कार्रवाई, मुस्ततैद पुलिस

Chandauli News: परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा एक-एक छात्रों को चेक कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-23 06:10 GMT

UP Police Constable Recruitment Exam   (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से मुस्तैदी दिखा रहे हैं । शासन का सीधा फरमान है कि जहां भी पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पाई गई संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिसके लिए जनपद पुलिस द्वारा सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई और आज सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर छात्रों का आना शुरू हो गया । जनपद में 10 परीक्षा केंद्रों पर प्रथम पाली में कुल 3576 परीक्षार्थियों की परीक्षा हो रही है।

जिसके लिए परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त पुलिस सुरक्षा बल लगाए गए हैं । वही परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा एक-एक छात्रों को चेक कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई ।

जनपद में 10 परीक्षा केंद्रों पर प्रथम पाली में कुल 3576 पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों की परीक्षा हो रही है। निष्पक्ष तरीके से परीक्षा कराने के लिए शासन ने निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए पुलिस विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है और लगातार चक्रमण कर रही है जनपद में सुबह से ही बारिश होने के बावजूद भी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे हैं।

सरकारी कॉलेजों को ही केंद्र बनाया

जनपद के तीन थाना क्षेत्रों में कुल 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं । सरकारी कॉलेजों को ही केंद्र बनाया गया है। जिला मुख्यालय के महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, कमलापति त्रिपाठी पीजी कॉलेज और जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। वही सकलडीहा थाना क्षेत्र के सकलडीहा पीजी कॉलेज और सकलडीहा इंटर कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। जबकि सैयदराजा थाना क्षेत्र में नेशनल इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका डिग्री कॉलेज, तथा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। एक सेंटर सदलपुरा इंटर कॉलेज में भी बनाया गया है। सभी सेंटरों पर क्षेत्र के क्षेत्राधिकार प्रभारी के रूप में तैनात है और आसपास के थाना अध्यक्षों सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में जाने से पहले सघन चेकिंग अभियान के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखकर पुलिस परीक्षार्थी भी सकते में रहे।


पिछले दिनों पुलिस परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर सरकार की बड़ी किरकिरी हुई थी। जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि पुलिस भर्ती परीक्षा में अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News