बोर्ड परीक्षा के पहले बड़ी लापरवाही, खुले कमरे में रखे थे प्रश्नपत्र, जांच शुरू

डीआईओएस रवी दत्त ने बताया कि मामला संज्ञान मे आया है। केंद्र व्यवस्थापक को फौरी तौर पर हटा दिया गया है। इस मामले में जिलाधिकारी से बात करने के बाद आगे की कार्यवाई की जा रही है।

Update:2019-02-04 21:52 IST

शाहजहांपुर: यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू होने से पहले शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां जिस कक्ष मे बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र रखे गए थे। वह कक्ष सील नहीं मिला। इतना ही नहीं जिस कैमरे के सामने प्रश्नपत्र की अलमारी रखी गई थी। लेकिन आज छापेमारी के दौरान कैमरे के सामने दूसरी अलमारी रखी पाई गई।

खास बात ये है कि स्कूल के प्रधानाचार्य भी गायब मिले। फिलहाल लापरवाही को देखते हुए केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें— सरयू तट पर जल पुलिस चौकी की मांग पर कोर्ट ने कहा- तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता

आज एडीएम वंदिता श्रीवास्तव ढाईघाट का निरिक्षण करने के बाद वापस लौट रही थी। तभी एडीएम ने रास्ते मे पङने वाले विरंगना महारानी अवन्ती बाई इंटर कालेज मे छापा मार दिया। क्योंकि इस कालेज मे बोर्ड परिक्षा के प्रश्नपत्रों को रखा गया था। किसी तरह की गङबङी न हो इसके लिए खास इंतजाम किए गए थे। प्रश्नपत्र जिस अलमारी मे रखे गए थे। उसको कक्ष में कैमरे के सामने रखा गया था। साथ ही जब बोर्ड परिक्षा के प्रश्नपत्रों की बात थी तो उ कक्ष को सील किया जाना था।

ये भी पढ़ें— हापुड़: दहेज की मांग पूरी न होने पर दे दिया तीन तलाक, पढ़ें पूरा मामला

लेकिन जब एडीएम कालेज मे पहुची तो कक्ष खुला हुआ था। केंद्र व्यवस्थापक राहुल भी स्कूल से गायब थे। जब एडीएम ने कक्ष मे जाकर निरिक्षण किया तो कैमरे के सामने प्रश्नपत्रों की अलमारी होने के बजाए दूसरी अलमारी रखी पाई गई। बोर्ड परिक्षा को लेकर ये बङी लापरवाही सामने आने के बाद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग मे हङकंप मच गया। उसके बाद डीआईओएस रवी दत्त भी स्कूल पहुच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है। वही लापरवाही मानते हुए केंद्र व्यवस्थापक राहुल को तत्काल हटा दिया गया है।

ये भी पढ़ें— दलेर ने 3 महीने तक कराया था महानायक अमिताभ बच्चन को इंतजार

डीआईओएस रवी दत्त ने बताया कि मामला संज्ञान मे आया है। केंद्र व्यवस्थापक को फौरी तौर पर हटा दिया गया है। इस मामले में जिलाधिकारी से बात करने के बाद आगे की कार्यवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News