भड़के सीएम योगी: शहर की बदहाली देख अफसरों को लगाई फटकार

कानून-व्यवस्था तथा विकास से जुड़े मुद्दों की समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर आक्रामक दिखे। परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर का वितरण न होने से नाराज सीएम ने बीएसए को कड़ी चेतावनी देते हुए 30 नवंबर तक हर हाल में स्वेटर वितरण कराने का भी निर्देश दिया।

Update: 2019-11-20 15:49 GMT

गोंडा/ बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर तथा गोंडा जनपद के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य, शिक्षा व सड़क की बदहाली पर नाराजगी जतायी और अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही सीएम ने नेपाल की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सीमा पर चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है ।

सीएम योगी ने अफसरों को जनसमस्याओं पर विशेष ध्यान देने तथा जनहित से जुड़े मुद्दों पर संवेदनशीलता से काम करने का कठोर निर्देश दिया दी। साथ ही गन्ना मूल्य भुगतान न करने वाली चीनी मिल को चेतावनी देकर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का भी निर्देश दिया।

ये भी देखें : 300KM की मारक क्षमता के दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइल, हुआ सफल रात्रि परीक्षण

विद्यालयों में स्वेटर का वितरण न होने से नाराज हुए सीएम

कानून-व्यवस्था तथा विकास से जुड़े मुद्दों की समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर आक्रामक दिखे। परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर का वितरण न होने से नाराज सीएम ने बीएसए को कड़ी चेतावनी देते हुए 30 नवंबर तक हर हाल में स्वेटर वितरण कराने का भी निर्देश दिया।

इसी तरह आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड वितरण में धीमी प्रगति की जानकारी होने पर उन्होंने सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ गरीबों तक हरहाल में जल्द से जल्द पहुंचाया जाए। गड्ढों में तब्दील सड़कों के मुद्दे पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि 30 नवंबर तक सभी सड़कें गड्ढामुक्त नहीं हुईं तो संबंधित विभाग के अफसर दंडित होंगे।

टॉप 10 अपराधियों की सूची बनाकर कार्यवाही का निर्देश

दोनों जिलों के अधिकारियों को नसीहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेपाल के अंदर चल रही गतिविधियां सशंकित कर रही हैं। नेपाल के अधिकारियों से संवाद करें तथा चौकसी बरतें। जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची बनाकर कार्रवाई करें। पेशेवर अपराधियों के खिलाफ भी अभियान चलाएं ।

ये भी देखें : मोदी सरकार का लोगों को बड़ा तोहफा, 1,800 अवैध कॉलोनियों को मिली मंजूरी

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्रतिदिन दो घंटे सुनवाई करने के बाद फील्ड में जाकर जनहित से जुड़ी योजनाओं का सत्यापन करें। आईजीआरएस के मामले लंबित न हों. कांजी हाउस व गोशाला तत्काल चलवाए जाएं। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी गोशालाओं में चारे-पानी की व्यवस्था कराएं. ई-पॉश मशीन की समस्याओं का निराकरण कराएं।

मंडल को पर्यटन हब बनाया जाएगा

वहीं, मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, शीघ्र ही देवीपाटन मंडल स्थित भगवान बुद्ध की तपोस्थली श्रावस्ती एयर कनेक्टिविटी से जुड़ जाएगी। श्रावस्ती, देवापाटन शक्तिपीठ तथा सोहेलवा सेंचुरी में पर्यटन का विकास कर मंडल को पर्यटन हब बनाया जाएगा। बलरामपुर में केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। अगले वित्तीय वर्ष गोंडा जनपद को मेडिकल कॉलेज की सौगात दिलाई जाएगी।

ये भी देखें : विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 रुपए हड़पने की शिकायत दर्ज

Tags:    

Similar News