Chitrakoot News: खनन रोकने पहुंची टीम पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने गुर्गों के साथ किया हमला

Chitrakoot News: नगर पंचायत अध्यक्ष ने नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी के सामने ही सिपाही को चप्पलों से पीट दिया। इसके बाद मौके से जेसीबी व एक ट्रैक्टर लेकर निकल गए।

Update: 2023-01-17 11:50 GMT

Chitrakoot Nagar Panchayat President along with operatives attacked on Police team

Chitrakoot News: धर्मनगरी की सीमा से सटे एमपी के चित्रकूट थाना क्षेत्र के पथरा गांव में मंगलवार को देर शाम मिट्टी के अवैध खनन को रोकने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम पर नगर पंचायत परिषद चित्रकूट की अध्यक्ष व उनके गुर्गों ने हमला कर दिया। लाठी-डंडों से लैस हमलावरों ने टीम के साथ जमकर बदसलूकी किया। इतना ही नहीं नगर पंचायत अध्यक्ष ने नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी के सामने ही सिपाही को चप्पलों से पीट दिया। इसके बाद मौके से जेसीबी व एक ट्रैक्टर लेकर निकल गए। नायब तहसीलदार ने अध्यक्ष समेत छह नामजद व सात-आठ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ये था पूरा मामला

पथरा से सटे सुरांगी में मंगलवार की देर शाम जेसीबी से अवैध तरीके से मिट्टी का खनन हो रहा था। मिट्टी ढ़ोने के लिए दो ट्रैक्टर भी खड़े थे। जानकारी मिलने पर एमपी के नायब तहसीलदार सुमित गुर्जर व थाना प्रभारी चित्रकूट हीरालाल मिश्र पुलिस बल के साथ देर शाम करीब 10 बजे मौके पर पहुंचे। पटवारी ने अवैध खनन करने वालों को रोका। लेकिन वह नहीं माने। नायब तहसीलदार के मुताबिक अवैध तरीके से काफी गहराई की मिट्टी निकालकर ट्रैक्टरों से ढ़ोई जा रही थी। मना करने के कुछ देर बाद ही छोटू पटेल, आदित्य पटेल, बलराम, अजय पटेल, आशीष के अलावा सात-आठ अन्य लोग आ गए। यह सभी टीम से भिड़ गए और अभद्रता पर उतारु हो गए। कुछ ही देर में जानकारी मिलने पर भाजपा की नगर पंचायत परिषद चित्रकूट अध्यक्ष साधना पटेल भी पहुंच गए। उन्होंने खनन रोकने पहुंचे अधिकारियों को जमकर खरीखोटी सुनाई। अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अध्यक्ष ने चप्पल उतार लिया और गाली-गलौज करते हुए सिपाही श्यामलाल को चप्पल से पीट दिया। इस बीच मौजूद नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी कुछ भी नहीं कर पाए। इसके बाद जेसीबी व एक ट्रैक्टर लेकर सभी हमलावर मौके से निकल गए।

8 लोगों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस टीम ने एक ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया। नायब तहसीलदार ने थाने में अध्यक्ष समेत छह नामजद व सात-आठ अन्य अज्ञात के खिलाफ टीम पर हमला करने, शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा चित्रकूट थाने में दर्ज कराया है। एसडीओपी चित्रकूट आशीष जैन ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने चप्पल से मारपीट किया है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

Tags:    

Similar News