Chitrakoot News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- ‘सपा राम के अस्तित्व को नहीं मानती’

Chitrakoot News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार अभियान के आखिरी दिन भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

Update: 2023-05-09 19:32 GMT
चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार अभियान के आखिरी दिन भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा पर जमकर हमले बोले। कहा कि सपा जीवन भर डा. लोहिया के नाम पर राजनीति करती रही है। लेकिन इनको रामायण व रामचरित मानस अच्छी नहीं लगती। यह राम के अस्तित्व को ही नहीं मानते।

'अयोध्या में रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थीं'

मंगलवार को रामायण मेला परिसर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘इसी रामायण मेला की शुरुआत डा. लोहिया की कल्पना के बाद हुई थी। सपा वाले कहते हैं कि राम थे ही नहीं। सपा ने अयोध्या में रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थीं। गोस्वामी तुलसीदास की रामचरित मानस पर अनर्गल टिप्पणी करते हैं। इनकी सोच में अराजकता है, परिवारवादी सोच है, यह किसी संत को अपना मित्र नहीं बनाते। बल्कि किसी माफिया व पेशेवर डकैत को अपने गले का हार बनाकर जनता और व्यापारियों का शोषण करने के लिए छोड़ देते हैं।’

सपा, माफियाओं और डकैतों को गले का हार बनाकर रखती थी- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अपने कृत्यों से पाप का घड़ा इतना भर लेते है कि स्वयं के पहचान का संकट पैदा करने के साथ ही समाज के लिए भी पहचान का संकट पैदा कर देते हैं। वर्ष 2017 के पहले यही पहचान का संकट यूपी मे भी पैदा कर दिया गया था। छह वर्ष के कार्यकाल में चित्रकूट की धरती को डकैतों से मुक्त किया गया है। सपा माफियाओं-डकैतों को गले का हार बना व्यापारियों का शोषण कराती थी।

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री की जनसभा को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। पूरा जनपद केसरिया रंग से रंगा नजर आया। जैसे ही सीएम मंच पर आए ‘जय श्री राम’ के जयघोष से सभा स्थल गूंज उठा। सीएम की जनसभा होने के बाद भाजपा के उम्मीदवार अपनी जीत का दावा पेश करते नजर आए।

Tags:    

Similar News