यहां से खरीदें जूट से बने शाॅपिंग व स्कूल बैग, योगा मैट और भी बहुत कुछ

उत्तर प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने आज स्थानीय खादी भवन स्थित खादी प्लाजा पर जूट उत्पादों के विपणन हेतु रिटेल...

Update: 2020-06-22 18:29 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने आज स्थानीय खादी भवन स्थित खादी प्लाजा पर जूट उत्पादों के विपणन हेतु रिटेल आउटलेट का शुभारंभ किया। यह जूट उत्पाद जूट आर्टीजन्स गिल्ड ऐसोसिएशन द्वारा अपने ‘‘जूट फार लाइफ’’ ब्राण्ड से निर्मित होंगे।

ये भी पढ़ें: शहीद कर्नल की पत्नी को मिला बड़ा पद, CM ने परिवार को दिए 5 करोड़ और जमीन

इनकी की सराहना

इस अवसर पर उन्होंने ऐसोसिएशन की सचिव अंजली सिंह एवं स्टोर प्रभारी शैलेन्द्र प्रताप सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए जूट के उत्पादों, जिसमें विभिन्न प्रकार के उपयोगी जूट, शाॅपिंग व स्कूल बैग, जूट के पर्दे, कुशन कवर, योगा मैट, जूट चप्पल एवं नई डिजाइनों के फाइल फोल्डर व ट्रेनी किटों की श्रृंखला जनपद के उपभोक्ताओं को सुलभता से उपलब्ध कराने हेतु प्रसन्नता प्रकट की।

ये भी पढ़ें: अखिलेश का पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल, कहा- BJP की गलत नीतियों की जनता शिकार

इस अवसर पर रिटेल स्टोर के प्रभारी शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि जूट आर्टीजन्स गिल्ड ऐसोशिएशन के साथ संलग्न 740 महिला कारीगरों के उत्पादों को बाजार मूल्य दिलाने हेतु इस आउटलेट की आवश्यकता हुई तथा समाज में पालीथीन की विभीषिका का सामना जूट के उत्पादों द्वारा ही किया जा सकता है। इस अवसर पर कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी शासकीय दिशा-निर्देशों का पालन किया गया तथा सोशल डिस्टेन्स का ध्यान रखते हुए सेनेटाइजेशन किया गया।

ये भी पढ़ें: इस देश के निशाने पर चीन: तानी बीजिंग पर मिसाइलें, चीनी पनडुब्बियों को खदेड़ा

इस अवसर पर खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष के साथ वरिष्ठ अधिकारी तथा खादी एवं ग्रामोद्योग कमीशन के डायरेक्टर भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: दारोगा के कारनामे: वायरल हुआ वीडियो, विभाग को किया ऐसे शर्मसार

मनरेगा और दूसरे श्रमिकों के लिए खुशखबरी, DM ने दिया ये सख्त निर्देश

Tags:    

Similar News