गर्भवती महिलाओं संग CM ने खाया खाना, दलिया, तहरी के साथ केले का स्वाद

Update:2016-07-15 20:34 IST

राहुल यादव

बहराइच: चुनाव जैसे जैसे नजदीक आता है। नेता अपने को आम आदमी दिखाने का कोई मौका चूकते नहीं हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को श्रावस्ती के मोतीपुरकला गांव पहुंचे तो उन्होंने न सिर्फ गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक भोजन कराया, बल्कि उनके साथ बैठकर खुद भी खाना खाया।

अखिलेश यादव ने सबसे पहले एक कटोरी दलिया पी। इसके बाद तहरी, दही खाया और केले खाए। उन्होंने अपने साथ आए वरिष्ठ मंत्री राजेंद्र चौधरी और मुख्य सचिव दीपक सिंघल को भी खाना खिलाया। मुख्यमंत्री ने 41 महिलाओं के साथ खाना खाया।

अखिलेश ने कहा- मैं मुख्यमंत्री बनने से पहले जब सांसद था तभी से इस प्रकार की किसी योजना को उत्तर प्रदेश में लाने के बारे में मेरे मन में विचार आता था। इस संबध में हमने कई सांसदों और अपनी पत्नी डिंपल से भी इस पर विचार-विमर्श किया था। आज मुझे बड़ी खुशी है कि मैं किसी ऐसी योजना को लागू कर पा रहा हूं, जिससे महिलाओं का स्वास्थ्य बेहतर होगा।

हौसला पोषण योजना के शुभारंभ पर सीएम ने बताया कि श्रावस्ती से इसको शुरू किए जाने के पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि उत्तर प्रदेश में श्रावस्ती ही एक ऐसा जनपद है, जहां बच्चों के कुपोषण के मामले सबसे अधिक प्रकाश में आते हैं। अब इस योजना के शूरू हो जाने के बाद ऐसे मामलों में काफी कमी आने की संभावना है।

 

Tags:    

Similar News