मुख्यमंत्री हेल्पलाइन: योगी ने बजा दी अधिकारियों के लिए खतरे की घंटी...जाने कैसे

दो साल पहले कहा था कि ऐसा मैकेनिज्म तैयार करना पड़ेगा। इसकी एक साल से तैयारी हो रही थी। अभी इसमें कुछ कमी हैं जिन्हें दूर करना होगा। समस्या के समाधान के लिए शिकायतकर्ता से पूछा जाएगा। अब पब्लिक को गाँव से यहां नही आना पड़ेगा।।यह भी ध्यान रखना पड़ेगा कि कोई गलत शिकायत न हो। क्योंकि कई बार जरूरतमंद को उस योजना का लाभ नही मिल पाता।

Update: 2019-07-04 14:33 GMT
cm help line

लखनऊ: मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई की समीक्षा करें जिससे समस्या का समाधान ही। इसकी समीक्षा हर महीने स्वयं करूँगा। प्रशासनिक व्यवस्था का इस हेल्पलाइन से पता चल सकेगा।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 का उद्घाटन करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज मे जागरूकता का बहुत अभाव है। इसलिए समस्याओं का समाधान नही हो पाता।

ये भी देखें : Bollywood: कल रिलीज होगी Sanjay Leela Bhansali की फिल्म ‘मलाल’

समस्या के समाधान के लिए शिकायतकर्ता से पूछा जाएगा

उन्होंने कहा कि दो साल पहले कहा था कि ऐसा मैकेनिज्म तैयार करना पड़ेगा। इसकी एक साल से तैयारी हो रही थी। अभी इसमें कुछ कमी हैं जिन्हें दूर करना होगा। समस्या के समाधान के लिए शिकायतकर्ता से पूछा जाएगा। अब पब्लिक को गाँव से यहां नही आना पड़ेगा।।यह भी ध्यान रखना पड़ेगा कि कोई गलत शिकायत न हो। क्योंकि कई बार जरूरतमंद को उस योजना का लाभ नही मिल पाता।

ये भी देखें : चार बच्चे पैदा करने के बाद, इस भोजपुरी ऐक्ट्रेस का जागा 12 साल पुराना प्रेम

उन्होंने कहा कि 500 लोगों को इसके साथ ही रोज़गार मिला है। इसको अन्य हेल्पलाइन से भी जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी भी शिकायतों का भंडार है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिकारियों के परफोरेंस के आधार पर ही अधिकारियों का ए सीआर तय होगा। इसलिए अधिकारी अपने विभाग का काम काज और बेहतर करे।

Tags:    

Similar News