योगी ने कहा- किसानों को दिया लाभ, UP के 20 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

Update: 2018-02-25 11:17 GMT

शाहजहांपुर: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार (25 जनवरी) को यूपी के शाहजहांपुर में पहुंचे। यहां उन्होंने मुमुक्षु आश्रम में चल रहे युवा महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं और जनता को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश पहले कानून का राज नही था। सिर्फ जंगल राज था, इसलिए कोई भी प्रदेश मे पैसा इन्वेस्ट नहीं करना चाहता था। लेकिन अब कानून का राज है। साथ ही 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' के अंतर्गत 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उसके बाद सीएम योगी हनुमतधाम के लिए रवाना हो गए।

दरअसल, शाहजहांपुर मे चल रहे मुमुक्षु युवा महोत्सव में सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। सीएम के मंच पर पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगने लगे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज मौजूद रही।

नहीं मिल पा रहा प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में मोदी की सरकार आई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई नई योजनाएं शुरू की। जिसका लाभ जनता को सीधे तौर पर मिल रहा है। लेकिन अभी भी जिस स्तर पर जनता को उन योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए था उतना नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि उन्हें योजनाओं का प्रचार ठीक तरह से नहीं हो पाए। साथ ही उन्होंने शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल के गांव को एक पुल भी तोहफे के तौर पर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि शर्म आनी चाहिए कि आज तक उस शहीद के गांव को एक पुल तक नसीब हो पाया। लेकिन हमें जैसे ही उस गांव के बारे में पता चला तो हमने फौरन उस पुल को बनाने के लिए कहा।

20 लाख युवाओं को रोजगार के मौके

साथ ही युवाओं के नौकरी के बारे में योगी ने कहा कि हमने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की भी योजना शुरू करने जा रहे हैं। इस योजना के अंतर्गत आने वाले तीन सालों तक प्रदेश के बीस लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

इस सरकार ने दिया किसानों को लाभ

सीएम ने कहा कि जब हमारी सरकार आई थी। तब पहले की सरकार ने किसानों को भुगतान नही किया था। सरकार पर 25 हजार करोड़ रुपये का बोझ था। लेकिन हमारी सरकार ने किसानों को 25 हजार करोड़ का भुगतान तो किया ही साथ ही साढे़ हजार करोड़ का भुगतान 24 घंटों के अंदर किसानों के खातों मे सीधा दिया था।

मुमुक्षु युवा महोत्सव मे दो घंटा 20 मिनट रुकने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ 3 किलोमीटर का रास्ता हेलीकॉप्टर से तय करके हनुमतधाम पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से बात की थी। उसके बाद हनुमतधाम पर पूजा की और शहर के बड़े उद्योगपति से मुलाकात की। यहां भी करीब आधा घंटा रुकने के बाद सीएम योगी पुवायां तहसील के सिमरा विरान के लिए निकल गए। वहां वह नवीन गौ सदन का शिलान्यास करेंगे। वहां करीब 40 मिनट तक रूककर सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News