राम जन्मभूमि में योगीः मुख्यमंत्री ने सबसे पहले किया ये काम

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन किया इसके पूर्व उन्होंने हनुमानगढ़ी पहुंच कर दर्शन और पूजन किया

Update: 2020-07-25 10:38 GMT

अयोध्या: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन किया इसके पूर्व उन्होंने हनुमानगढ़ी पहुंच कर दर्शन और पूजन किया! बताया जाता है कि आगामी 5 अगस्त को राम नगरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन किए जाने के कार्यक्रम को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री स्वयं अयोध्या पहुंचकर अधिकारियों से वार्ता कर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया कार्यक्रम के बाबत अधिकारियों से वार्तालाप भी किया.

मुख्यमंत्री के साथ अयोध्या एयरपोर्ट पर पर्यटन पर्यटन राज्य मंत्री एवं जनपद के प्रभारी नीलकंठ तिवारी भी उनके साथ थे एयरपोर्ट से सीधे मुख्यमंत्री राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे फिलहाल मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अयोध्या में लगभग 5:00 बजे तक का निर्धारित है जिसमें प्रमुख रुप से साधु संतों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है! राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख संत श्री राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र परमहंस दास की पुण्यतिथि के अवसर पर भी उनको श्रद्धांजलि देने का भी कार्यक्रम है.

करक्यूरियम बचाएगा वायरस सेः वैज्ञानिकों ने भा माना लोहा, बस इतनी मात्रा में है लेना

मुख्यमंत्री के आगमन पर होमवर्क शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में पूजन कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री के आगमन पर होमवर्क शुरू हो गया है कार्यक्रम में कौन लोग आएंगे किन को निमंत्रण दिया जाएगा और कार्यक्रम के रूप में क्या-क्या आयोजन संपादित किया जाएगा इस की रूपरेखा श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय व जिला प्रशासन मुख्यमंत्री के समक्ष तैयार करेगा! प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर वैसे कई दिन से ही जिला प्रशासन हरकत में है पुलिस प्रशासन लोक निर्माण विभाग नगर निगम स्थलों का चयन कर फिलहाल तैयारी शुरू कर दिया है.

सुशांत का बड़ा खुलासा: सैफ की बेटी ने बताई सच्चाई, बॉलीवुड में मचा हल्ला

जिला प्रशासन का पूरा अमला चल रहा

मुख्यमंत्री के आगमन के बाद 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन कार्यक्रम का संशय पूरी तरीके से फिल हाल समाप्त होता दिखाई पड़ रहा है 1:45 मिनट पर लखनऊ से अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री हेलीपैड पर जहां से अयोध्या रवाना हो चुके जहां पर वह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं उनके साथ जिला प्रशासन का पूरा अमला चल रहा है!

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

मौसम अलर्टः इस प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, 31 सड़कें हुईं बंद

Tags:    

Similar News