IAS Abhishek Singh पर तगड़ा एक्शन योगी सरकार का, आइए जाने क्यों हुए सस्पेंड

IAS Abhishek Singh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आईएएस अभिषेक सिंह के खिलाफ कड़ा एक्सन लिया गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-08 04:09 GMT

IAS Abhishek Singh (Pic: Social Media)

IAS Abhishek Singh: चर्चाओं में रहने वाले आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह बिना छुट्टी लिए ही गायब हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आईएएस अभिषेक सिंह के खिलाफ कड़ा एक्सन लिया गया है। प्रदेश सरकार ने बिना बताए लंबे समय से गायब रहने पर आईएएस अभिषेक सिंह को निलंबित कर दिया है। जारी किए गये आदेश में कहा गया है कि वह निलंबन अवधि के दौरान राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। बता दें कि अभिषेक सिंह इससे पहले भी 2014 में निलंबित हो चुके हैं। उस दौरान करीब डेढ़ महीने निलंबित रहे थे। 

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान चर्चा में आए थे अभिषेक सिंह

आईएएस अभिषक सिंह गुजरात विधान सभा चुनाव के दौरान उस समय चर्चा में आ गये थे, जब उन्होने प्रेक्षक लिखी गाड़ी के साथ अपनी तस्वीर वायरल कर दी थी। तस्वीर वायरल होने के बाद उनको प्रेक्षक के पद से हटा दिया गया था। प्रेक्षक के रुप में दी जाने वाली सभी सुविधाएं वापस ले ली गईं थी। उनकी जगह आईएएस अधिकारी कृष्ण बाजपेयी को बापूनगर और असरवा में प्रेक्षक की जिम्मेदारी दी गई थी। साथ ही अभिषेक सिंह को उसके बाद उत्तर प्रदेश आकर पदभार ग्रहण करना था, लेकिन वह बिना छुट्टी लिए ही लगातार गायब चल रहे थे। नियुक्ति विभाग ने अभिषेक सिंह को नोटिस भेजा गया। लेकिन, उन्होने नोटिस को कोई जवाब नहीं दिया।   

बता दें कि अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। मूलत: छत्तीसगढ़ के रायपुर के रहने वाले हैं। वह मार्च में 2015 में दिल्ली प्रतिनियुक्ति पर गये थे। 2018 में प्रतिनियुक्ति की अविधि दो साल के लिए बढ़ा दी गयी थी। लेकिन, उस दौरान वह मेडिकल लीव पर चले गये थे। इसलिए दिल्ली सरकार ने उन्हे 19 मार्च 2020 को मूल संवर्ग उत्तर प्रदेश भेज दिया था। अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और कई फिल्मों में रोल भी निभा चुके हैं।

Tags:    

Similar News