वनटांगियों के बीच पहुंचे CM योगी, दिया 65.32 लाख का दिवाली तोहफा

वनटांगिया गांवों को लाखों की परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही जमकर आतिशबाजी हुई। वनटांगिया परिवारों के बच्चों से लेकर बुजुर्गों की आंखों में आतिशबाजी के रंग और उनके चेहरों पर खुशी साफ नजर आ रही थी।

Update: 2020-11-14 11:30 GMT
वनटांगियों के बीच पहुंचे CM योगी, दिया 65.32 लाख का दिवाली तोहफा (Photo by social media)

गोरखपुर: पिछले ग्यारह वर्षों की परम्परा को कायम रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली गोरखपुर के वनटांगियों के साथ मनाई। शनिवार को गोरखपुर पहुंचे योगी ने वनटांगिया बस्ती जंगल तिनकोनिया नम्बर तीन ग्रामीणों को 65.32 लाख रुपये का दिवाली गिफ्ट दिया। इनमें 22.39 लाख रुपये के कार्यों का लोकार्पण व 42.93 लाख रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें:BB: कविता के बेबाक बयानों पर, राहुल वैद्य की GF दिशा परमार का आया ये रिएक्शन

वनटांगिया गांवों को लाखों की परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही जमकर आतिशबाजी हुई

वनटांगिया गांवों को लाखों की परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही जमकर आतिशबाजी हुई। वनटांगिया परिवारों के बच्चों से लेकर बुजुर्गों की आंखों में आतिशबाजी के रंग और उनके चेहरों पर खुशी साफ नजर आ रही थी। सभी ने तालियां बजा और जयकारा लगा अपनी खुशी का इजहार किया। दिवाली के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत चिन्हित 20 लाभार्थियों को आवास योजना का लाभ पत्र भी दिया।

gorakhpur-matter (Photo by social media)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जंगल तिनकोनिया नम्बर-2 की तारा, आशा देवी, सुधा देवी, हरीशचंद, सुमन, शैलेंद्र,किरन, निशु, जग जीतन, सावित्री को मंच पर बुला कर प्रमाण पत्र दिया। इसके साथ ही सीएम ने मंच से पुष्टाहार योजना के तहत लाभार्थियों को ड्राई राशन किट वितरित किए। किट पाने वाले तीन साल तक के बच्चों में श्रेयांश, परी, अनूप, मुस्कान, अर्पिता आदि शामिल रहे। कुंदन और उर्मिला को भी उपहार मिला। इसी क्रम में गर्भवती महिलाओं को भी योगी बाबा का गिफ्ट मिला।

स्कूल किट पा खिल उठे बच्चों के चेहरे

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा वनटांगिया परिवारों के बच्चों को स्कूल बैग भी वितरित किया गया। मुख्यमंत्री ने संजू, गोविंद, समर, नंदिनी, रीमा, किशु, राहुल, विक्की, सतीश, बृजेश, निशा, बबीना, सपना, काजल, पंकज, सुभम, सत्यम, रोहन, दीपक, अंश, शशी, रीता, प्रतिमा, चांदनी और नेहा को स्कूल जाने की किट और ड्रेस प्रदान किया।

gorakhpur-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: जब्त किया लाखों रुपए का गांजा, 5 तस्कर गिरफ्तार

वनटांगियों की विकास यात्रा पर शार्ट फिल्म का प्रदर्शन

सीएम ने हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव ईजीनियर पीके मल्ल द्वारा निर्मित वनटांगिया ग्राम वासियों की अब तक की संघर्ष यात्रा पर शार्ट फिल्म का भी लोकार्पण किया। यह फिल्म वनटांगियों की विकास यात्रा को दिखाती है जिसमें वनटांगिया बस्ती के लोग अपने संघर्ष और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले सहयोग को रेखांकित करते हैं। फिल्म के निर्माण में डॉ. प्रदीप राव एवं विनय गौतम का योगदान रहा।

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण-

-रजही आजाद नगर में मुख्य पिच से कोइल के घर तक मिट्टी खड़ंजाःः 3.91 लाख

-रजही आजाद नगर में कोइल के घर से कन्हई के घर तक मिट्टी खड़ंजाःः 3.94 लाख

- रजही आजाद नगर में कन्हई के घर से जंगल के किनारे तक मिट्टी खड़ंजाःः 3.97 लाख

- आमबाग रामगढ़ वनटांगिया ग्राम में आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माणःः 7.52 लाख

- चिलबिलवा वनटांगिया ग्राम में खड़ंजा कार्य 3.05 लाख रुपये

इन कार्यों का हुआ शिलान्यास-

- जंगल तिनकोनिया नंबर 3 में सामुदायिक शौचालयः 7.25 लाख

- रजही खाले टोला में सामुदायिक शौचालयाः 7.25 लाख

- पंचायत भवन: 9.90 लाख

- जंगल तिनकोनिया नंबर 3 में भिटवा चौराहा से राम मिलन के घर तक खड़ंजा कार्यः 8.53 लाख

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News