UP: अरबाज और पवन यादव पर सद्भावना नहीं अब चलेगी बुलेट ट्रेन, गोमती नगर कांड पर बोले सीएम योगी

UP News: लखनऊ को बदनाम करने वाले गोमती नगर कांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी सख्त हैं। उन्होंने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में कहा कि गोमती नगर कांड की एक सूची मेरी पास आई है। पहला आरोपी पवन यादव और दूसरा अपराधी मोहम्मद अरबाज है। इन पर अब सद्भावना नहीं बुलेट ट्रेन चलेगी। आप चिंता मत करो।

Update: 2024-08-01 11:58 GMT

CM Yogi   (photo: social media )

CM Yogi: लखनऊ के गोमती नगर थाना क्षेत्र में बुधवार को बारिश के बाद जमकर हुड़दंग मचाई गई थी। इस घटना को लेकर हर तरफ चर्चा है। वहीं अब इस घटना को स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि इन सब पर बुलेट ट्रेन चलेगी, सद्भावना ट्रेन नहीं। सीएम योगी ने कहा कि गोमती नगर की घटना की सूची मेरे पास आई है। पहला आरोपी पवन यादव है और दूसरा आरोपी मोहम्मद अरबाज है। इन सब पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आप चिंता न कीजिए।

ऐसे अपराधियों को माला पहनाएंगे क्या?

ये अपराधी समाज के सबसे बड़े कलंक हैं, कोढ़ हैं और इस कोढ़ को जब तक हटाएंगे नहीं, तब तक उत्तर प्रदेश की स्थिति को ठीक करने में कठिनाई होगी...

महिला सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा

सीएम योगी ने कहा कि महिला सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा है। इसीलिए हमने हर एक बेटी और बहन को आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा, हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। हमने पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड किया है। एडिशनल एसपी, डिप्टी एसपी और इंस्पेक्टर तक पर कार्रवाई की गई है। सीएम ने कहा कि जो भी व्यक्ति अराजकता पैदा करने की कोशिश करेगा, वह खुद भुक्तभोगी होगा। मैं आप से भी कहूंगा कि आप अपने लोगों को समझाएं की कानून में चलें।

जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि ने दी जानकारी

वहीं गोमती नगर की घटना के मामले में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि ने बताया कि गोमती नगर थाने में इस मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वीडियो फुटेज लिए गए हैं। इनकी जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। आकाश कुलहरि ने बताया कि अभी तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 10 ऐसे लोग हैं, जिनके नाम और पते की जानकारी हो चुकी है। इनकी भी गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

पूरी पुलिस चौकी को किया सस्पेंड

इस पूरे घटनाक्रम में लापरवाही बरतने पर एसएचओ गोमती नगर और चौकी प्रभारी समस्त पूरी चौकी के जितने भी कर्मचारी थे, तत्काल प्रभाव से सभी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई की जा रही है। सीनियर लेवल पर डीसीपी ईस्ट, एडीसीपी ईस्ट और एसीपी गोमती नगर को तत्काल प्रभाव से वहां से हटा दिया गया है।

राहगीरों पर फेंका गया बारिश का पानी

बुधवार 31 जुलाई को लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में ताज होटल के पास बारिश होने पर पानी एकत्रित हो गया था। इस दौरान कुछ अराजक तत्व के युवक वहां एकत्रित हो गए और जो राहगीर वहां से निकल रहे थे उनके ऊपर इन्होंने पानी फेंकना शुरू कर दिया। यही नहीं गाड़ियों के दरवाजे जबरदस्ती खोलकर उनके अंदर भी पानी डाला गया।

महिला के साथ बदसलूकी का वीडियो हुआ था वायरल

यही नहीं बाइक से गुजर रहे राहगीरों के साथ और ज्यादा बदसलूकी की गई। उन्हें रोक कर पूरी तरह बारिश के पानी से नहला दिया गया। अराजक तत्वों ने ये तक नहीं देखा कि बाइक पर पीछे महिलाएं बैठी हैं या बच्चे। जिस वायरल वीडियो को लेकर बवाल मचा, उसमें एक महिला के साथ बदसलूकी गई थी। एक युवक युवती बाइक से जा रहे थे। इन अराजक तत्वों ने उन्हें रोक कर पहले तो पानी से भिगा दिया, फिर उनकी बाइक गिरा दी। यही नहीं बाइक पर बैठी महिला भी गिर गई। इस दौरान अराजक तत्वों ने उसे छूने का प्रयास किया।

Similar News