Jalaun News: बीमारी का बहाना बना दो चोर लॉकअप से फरार, दो पुलिसकर्मी निलंबित

Jalaun News: हवालात में बंद दो चोरों ने बीमारी का बहाना बना लॉकप से फरार हो गए। चोरों ने संत्तरी लॉकप का गेट खुलवाते हुए लॉकप का दीवार फांदकर मौके से भाग गए। चोरों की पुलिस अभिरक्षा से भागने की खबर लगते ही कोतवाली में हड़कप मच गया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-01 13:04 GMT

मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में हवालात में बंद दो चोरों ने बीमारी का बहाना बना लॉकप से फरार हो गए। चोरों ने संत्तरी लॉकप का गेट खुलवाते हुए लॉकप का दीवार फांदकर मौके से भाग गए। चोरों की पुलिस अभिरक्षा से भागने की खबर लगते ही कोतवाली में हड़कप मच गया। सूचना पाकर पहुंचे अधिकारियों ने जांच पड़ताल करते हुए चोरों एवं दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। वही चोरों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

आपको बता दे, कि पूरा मामला उरई कोतवाली का है। जहां बीते दिन उरई शहर के मंशापूर्ण मंदिर पर चोरी में दो चोर बच्चन रजक व छोटू उर्फ काली निवासी लहरिया पूर्व उरई को माल सहित गिरफ्तार किया गया था। दोनों कोतवाली के लॉकअप में बंद थे। गुरुवार की सुबह कोतवाली के पहरे पर तैनात संतरी को आवाज लगाते हुए बच्चन रजक ने कहा कि उसको तेज सर्दी के साथ बुखार एवं घबराहट हो रही है। मुझे अस्पताल में चेकअप करा दो जिसका बीमारी का समर्थन उसके साथी छोटू उर्फ काली ने भी किया। जिस पर संतरी ने लॉकअप का दरवाजा जैसे ही खोला इस दौरान बच्चन रजक और छोटू उर्फ काली ने संत्तरी को धक्का देते हुए कोतवाली के पीछे वाले गेट को फांदकर फरार हो गए।

दो चोरों की भागने की खबर लगते ही अफरा तफरी मच गई। सूचना लगते ही पुलिस ने दोनों चोरों को खोजबीन शुरू की लेकिन उनका किसी प्रकार का कोई सुराग नहीं लग सका। वही खबर लगते ही अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने जांच पड़ताल शुरू की। घटना के संदर्भ में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों हुई मंशापूर्ण मंदिर की चोरी के आरोप में दोनों युवकों को मंदिर की दान पेटी से चुराए गए आठ हजार रुपए, घंटे एवं गेट तोड़ने की राड के साथ गिरफ्तार किया गया था जो लॉकअप में बंद थे।

उन्होंने कहा कि चोर बीमारी का बहाना बनाकर संत्तरी को धक्का देकर फरार हो गए हैं। जिनकी तलाश के लिए क्राइम ब्रांच एवं स्पेशल ऑपरेशन टीम को लगाया है। जिन्हें गिरफ्तार जल्द कर लिया जाएगा। वहीं लापरवाही वरतने के आरोप में बच्चन  रजक छोटू उर्फ काली सहित दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।  

Tags:    

Similar News