गुरु शंकराचार्य और कवि सूरदास की जयंती आज, CM योगी ने ट्वीट कर किया शत्-शत् नमन

गुरु शंकराचार्य और कवि सूरदास की जयंती पर सीएम योगी ने ट्वीट कर नमन किया। कहा कि दोनों आत्मिक चेतना को जागृत करते हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-17 04:49 GMT

 सीएम योगी फाइल फोटो( सौ. से सोशल मीडिया)

लखनऊ: आज जगतगुरु शंकराचार्य और कवि सूरदास की जयंती है। अपने-अपने क्षेत्र के इन दोनों ही महान विभूतियों का जन्म आज ही के दिन वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को हुआ था। इसलिए आज दोनों की जयंती है। इस अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इनको नमन किया।

आध्यात्मिक गुरु शंकराचार्य को नमन करते हुए सीएम योगी ने लिखा- अद्वैत वेदांत के प्रणेता, महान आध्यात्मिक गुरु, चार मठों की स्थापना कर सनातन संस्कृति को सूत्रबद्ध तथा शास्त्र मंथन के अमृत से वैदिक चेतना को जागृत करने वाले आदि गुरु शंकराचार्य जी को उनकी पावन जयंती पर कोटि-कोटि नमन।



कवि सूरदास के लिए सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भगवान श्री कृष्ण के अनन्य उपासक, भारत की महान संत परंपरा के प्रतीक, हिन्दी साहित्य जगत के सूर्य, वात्सल्य रस के सम्राट एवं महाकवि श्रद्धेय सूरदास जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।


बता दें कि आज ही के दिन जन्म आध्यात्मिक गुरु शंकराचार्य और महाकवि सूरदास जी ने अपने क्षेत्र में अहम योगदान दिया। जहां गुरु शंकराचार्य हिंदू धर्म का पुर्नोद्धार किया। वहीं कवि सूरदास अपने साहित्य कौशल कविताएं गीत और दोहों के लिए जाने जाते हैं।

Tags:    

Similar News