कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राज्य सरकार द्वारा तथाकथित आरोपियों की फोटो और पता युक्त होर्डिंग लगाये जाने वाले मामले पर कोई राहत न देने का स्वागत करते हुए कहा कि एक बार फिर सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा सरकार द्वारा संविधान में प्रदत्त लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन होने से बचा लिया।

Update: 2020-03-12 15:11 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राज्य सरकार द्वारा तथाकथित आरोपियों की फोटो और पता युक्त होर्डिंग लगाये जाने वाले मामले पर कोई राहत न देने का स्वागत करते हुए कहा कि एक बार फिर सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा सरकार द्वारा संविधान में प्रदत्त लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन होने से बचा लिया।

उन्होंने कहा कि सरकारें देश के कानून और संविधान से चलती हैं लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे अपना मठ समझ रहे हैं। संविधान के खिलाफ उनका यह हठयोग नहीं चलेगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राजगोपाल बनाम तमिलनाडु सरकार वाद का हवाला देते हुए कहा कि यूपी सरकार लोगों की निजता के अधिकार का हनन कर रही है।

यह मौलिक अधिकार है और कोई भी सरकार मौलिक अधिकार द्वारा प्रदत्त निजता के अधिकार का हनन नहीं कर सकती। न्यायालय ने पूछा कि सरकार ने किस कानून के तहत होर्डिंग लगाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें...22 बागी कांग्रेस विधायकों पर दिग्विजय सिंह ने किया ये बड़ा दावा

अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के इस सवाल ने हाईकोर्ट के फैसले का समर्थन करते हुए योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।अजय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर होते हुए कहा कि यह कितना विरोधाभासी है कि जिस व्यक्ति पर दर्जनों बार साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने और जिसके द्वारा संचालित संगठन पर ऐसे तमाम दंगों में संलिप्तता के आरोप लगे हो,वह व्यक्ति शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे लोगों को दंगाई बता रहा है।

संविधान में हर व्यक्ति को शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन-प्रदर्शन करने और सरकार के फैसलों से असहमत होने का पूर्ण अधिकार है इसे कोई भी सरकार रोक नहीं सकती।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जबसे केन्द्र और प्रदेश में भाजपा सरकार में आयी है पूरी सरकार दलित, पिछड़ा, आदिवासी, अल्पसंख्यक समाज के हितों पर लगातार कुठाराघात कर रही है और संविधान प्रदत्त उनके अधिकारों को छीनकर निरीह बनाना चाहती है।

कांग्रेस हर वर्ग के हितों के लिए भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों की सुरक्षा बनाये रखने के लिए निरन्तर संघर्ष करती रहेगी तथा उनके हितों की रक्षा के लिए खड़ी रहेगी।

सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा: ‘जफर’ ने छह महीने पहले ही लिख दी थी स्क्रिप्ट

Tags:    

Similar News