यूपी में जंगलराज: नोंची जा रही लड़कियां, प्रियंका गांधी ने सरकार से मांगा जवाब

हाथरस गैंगरेप केस में जब पूरा देश उबल रहा था तो भी प्रदेश में बलात्‍कारी खामोश नहीं बैठे। पिछले 24 घंटे में उन्‍होंने प्रदेश के सभी कोनों में बेटियों के साथ जघन्‍य वारदात को अंजाम दिया।

Update: 2020-10-01 05:12 GMT

लखनऊ। हाथरस के बाद बलरामपुर, आजमगढ, बुलंदशहर और बागपत में बेटियों से दरिंदगी के मामले सामने आने के बाद योगी सरकार पर कांग्रेस ने हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यूपी में जंगलराज की हद नहीं है। मुख्‍यमंत्री की जवाबदेही का वक्‍त है। जनता को जवाब चाहिए।

हाथरस के बाद बलरामपुर-बागपत और बुलंदशहर में भी रेप

हाथरस गैंगरेप पीडिता के मामले में जब पूरा देश उबल रहा था तो भी उत्‍तर प्रदेश में बलात्‍कारी खामोश नहीं बैठे। पिछले चौबीस घंटे के दौरान उन्‍होंने प्रदेश के सभी कोनों में बेटियों के साथ जघन्‍य वारदात को अंजाम दिया और पुलिस केवल इतना कर सकी कि बलरामपुर में सामूहिक बलात्‍कार और हत्‍या की शिकार युवती की लाश का अंतिम संस्‍कार सुबह का सूरज निकलने से पहले करा दिया।



कांग्रेस ने बागपत और बुलंदशहर की घटनाओं के सामने आने के तुरंत बाद कहा कि अगर ईमानदार होंगे तो कानून व्‍यवस्‍था के लिए जिम्मेदार लोग इसतीफा दे देंगे। इसके साथ ही कांग्रेस ने पूछा है कि क्‍या सीएम नैतिक जिम्‍मेदारी लेंगे। यह जंगलराज भयावह है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में फिर बलात्कार: पिता के सामने बेटी से हैवानियत, 24 घंटों में दो रेपकांड

यूपी में रेप काण्ड पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा

आधी रात की इस टिप्‍पणी के बाद बृहस्‍पतिवार को जब बलरामपुर में दलित युवती के साथ सामूहिक दुराचार के बाद उसकी कमर की हड़डी तोडने के साथ ही उसकी टांग भी तोड दी। बाद में जहर का इंजेक्‍शन देकर मार डाला। इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव व उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला और योगी सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश में जंगलराज की हद हो चुकी है।



बच्चियों से दरिंदगी के कई मामले

हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है। जनता को जवाब चाहिए।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए यूपी असुरक्षित: रेप-हत्या जैसी वारदात, पुलिस पर भी उठे सवाल

वरिष्‍ठ नेता सुरेंद्र राजपूत ने भी कहा

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सुरेंद्र राजपूत ने भी कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार क्‍या कर रही है। जिधर देखिये दुष्‍कर्म। क्‍या इस सरकार की कोई जिम्‍मेदारी है। बलरामपुर में गैंगरेप पीडिता का रात में ही अंतिम संस्‍कार कराने पर भी उन्‍होंने सवाल उठाया और कहा कि ि‍फर से आधी रात में जबरदस्‍ती अंतिम संस्‍कार । आखिर यह सरकार चाहती क्‍या है। क्‍या किसी भी दलित को अपनी बेटी से हुए दुराचार की शिकायत नहीं करनी चाहिए।

अखिलेश तिवारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News