UP Crime news: प्रदेश में बेखौफ अपराधी, कई जगहों पर हुई हत्या व चोरी की घटनाएं

प्रदेश में चोरी, लूट व हत्या के मामले देखने को मिले हैं। पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे पेट्रोलिंग व अन्य मामले में सख्ती के बाद भी घटनाए हो रही है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-05 17:36 GMT

चोरों ने इस दुकान के काउंटर से चोरी किए पैसे

Lucknow News: किला के बाद अब बारादरी थाना क्षेत्र में मिलावटी मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई। बारादरी पुलिस ने दो लोगों को मौके से गिरफ्तार कर 3000 लीटर मिलावटी मोबिल ऑयल बरामद किया। पकड़े गए युवकों के पास से ब्रांडेड मोबिल ऑयल कंपनियों के डिब्बे व स्टीकर भी मिले। यही स्टीकर लगाकर मिलावटी मोबिल ऑयल को असली बनाकर बेचा जाता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


पकड़े गए अपराधी

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बारादरी थाने के सेमलखेड़ा में मिलावटी मोबिल ऑयल बेचने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने वहां दबिश दी तो मौके पर 3000 लीटर मिलावटी मोबिल ऑयल बरामद हुआ। पुलिस ने मिलावटी ऑयल बनाने वाले मढ़ीनाथ निवासी सुरेश चंद्र और अरविंद श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।


बदायूं में 50 हजार की नगदी समेत लाखों के जेवर चोरी

जिले में चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए घर में रखे 50 हजार की नकदी व लाखों के जेवर चोरी कर लिए। चोरी की वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामला बिनावर थाना क्षेत्र के मलगांव का है, यहां के रहने वाले मेडिकल संचालक नरेश वर्मा के घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।


गोदरेज से निकाल कर ले गए पैसे



नरेश वर्मा ने बताया कि उनके घर वाले घर में सो रहे थे तभी कुछ चोर आए और उनके घर मे रखे 50 हजार रुपए व लाखों के जेवर चोरी कर लिए। चोरी की वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिनावर थाना पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। चोरी की वारदात से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

चोरी की घटना की जा रही है जांच

मलगांव में हुई चोरी की वारदात की जानकारी मिलने के बाद बिनावर थाना अध्यक्ष राजेश यादव मौके पर पहुंचे, उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

घर में सो रहे थे परिवार के सभी लोग

चोरी की वारदात के दौरान घर में सब लोग सो रहे थे इसी दौरान कुछ चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। सुबह होने पर घरवालों को चोरी की जानकारी मिली तो देखा घर में रखे 50 हजार रुपए व नकदी चोरी हो गयी है, चोरी की घटना से परिवार परेशान हैं।



सोनभद्र में चोरी की दो घटनाए घटित हुई

दिनदहाड़े हाइवे से सटी बाइक एजेंसी से 50 हजार उड़ाए, मधुपुर बाजार के पास स्थित है चंद्रा बजाज एजेंसी, नकाबपोश की शक्ल में आए दो युवक, सीसीटीवी कैमरे को ऑफ कर घुसे अंदर, काउंटर में रखे रुपये लेकर हो गए फरार:

दिनदहाड़े हाइवे से सटी बाइक एजेंसी से 50 हजार उड़ाए


इसी ऐजेंसी में चोरों ने किया था चोरी

राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मधुपुर बाजार में चंद्रा बजाज एजेंसी के कैश काउंटर से गुरुवार की दोपहर बाद 2:30 बजे के करीब 50 हजार रुपए उड़ा लिए गए। घटना के वक्त पहचान न होने पाए, इसके लिए वारदात करने वाले युवक नकाबपोश की शक्ल में तो पहुंचे ही, एजेंसी के अंदर घुसने से पहले सीसीटीवी कैमरे का स्वीच आफ भी कर दिया।पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ और बाहर के सीसीटीवी कैमरे से मिली जानकारी के आधार पर चोरों की सुराग और एजेंसी के कर्मियों से पूछताछ में जुटी हुई है। राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मझिगांव चौबे निवासी योशिता चौबे ने मधुपुर क्षेत्र के अमौलिया में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से सटे बजाज कंपनी की बाइक एजेंसी खोल रखी है।

बताते हैं कि 2:30 बजे के करीब कंपनी के मैनेजर धीरज मिश्रा ने ₹50000 गिनकर काउंटर में रखे और कुछ मिनट के लिए ऊपरी तल पर चले गए। बताया जा रहा है कि तभी वहां पल्सर बाइक पर मुंह पर गमछा बांधे हुए दो युवक पहुंचे। अंदर जाने से पहले मेन स्विच से सीसीटीवी कैमरा बंद कर दिया इसके बाद अंदर जाकर काउंटर से ₹50000 निकालकर चलते बने।


काउंटर से निकाला पैसा


जब तक कर्मियों ने शोर मचाना शुरू किया, तब तक दोनों रुपए लेकर वहां से फरार हो चुके थे। मैनेजर ने तत्काल एजेंसी के संचालन का काम देख रहे शिब्बू चौबे को मामले की जानकारी दी। उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद रुपए उड़ाने वालों के एजेंसी में घुसने और मेन स्विच ऑफ कर सीसीटीवी कैमरा बंद कराने का डेमो कराया लेकिन स्विच ऑफ करते वक्त बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में क्यूं नहीं आ पाई इसका जवाब नहीं मिल सका।

शिब्बू ने बताया कि घटना करने वाले युवक पल्सर बाइक से आए थे और मुंह पर गमछा बांधे हुए थे। इससे पहले उन्होंने कभी उन युवकों को देखा भी नहीं था। करीब 27-28 वर्ष के युवकों में एक युवक शर्ट जींस पहने हुए था। जबकि दूसरा फॉर्मल ड्रेस में था। उधर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। काउंटर में रुपए होने की सटीक जानकारी उन्हें कैसे मिली और बगैर कैमरे की नजर में आए सीसीटीवी कैमरे का स्विच किस तरह आफ कर लिया गया? यह अभी तक समझ में नहीं आया है। एजेंसी के कर्मियों, पास पड़ोस के लोगों और सीसीटीवी से मिली जानकारी के आधार पर घटना के खुलासे का प्रयास जारी है।

ज्वालामुखी मंदिर परिसर से भी उड़ाए गए 70 हजारः

शक्तिनगर थाना क्षेत्र के ज्वालामुखी मंदिर शक्तिपीठ परिसर से बुधवार की रात एक दुकान का ताला लटका कर ₹70,000 उड़ा लिया गया। भुक्तभोगी शरद मिश्रा के मुताबिक गुरुवार की सुबह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ था और अंदर काउंटर का भी ताला तोड़ दिया गया था। काउंटर में करीब ₹70,000 रखे गए थे जिसे चोर ले गए थे। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।


बस्ती में दबंगो के द्वारा पिटाई के बाद युवक की हुई मौत

बस्ती जिले के पैकोलिया थाना क्षेत्र के रोटा गांव में आज उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब लखनऊ में इलाज करा रहे 25 वर्षीय युवक पवन कुमार की मृत्यु की खबर आई। यह खबर सुनते ही पूरे गांव और क्षेत्र में बातें आग की तरह फैल गई। और पूरे क्षेत्र और गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर भारी पुलिस बल गांव में तनाव देखते हुए लगा दी है।

हम आपको बता दें बस्ती जिले के पैकोलिया थाना क्षेत्र के रेवटा गांव में 23 जुलाई को राशन वितरण हो रहा था। गांव के कोटेदार राम लखन व राम लगन का पुत्र राम आशीष राशन वितरण का काम कर रहे थे, तभी गांव के दबंग हरि शरण शुक्ला ,अनिल ,अंकित ,पंकज, दुर्गेश, विपिन, सहित अज्ञात लोग कोटेदार राम लखन के घर पर पहुंचे और कोटेदार और उनका लड़का राम आशीष को मारने लगे।

तभी राशन लेने आया युवक पवन कुमार बीच-बचाव करने लगा इसी बीच गांव के दबंगों ने पवन कुमार को लाठी-डंडे से पीट-पटकर घायल कर दिया जिससे ,गंभीर हालत में परिजनों ने पवन को सीएससी हरैया अस्पताल पर ले जाया गया , जहां गंभीर हालत देखकर डाक्टरों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था हालत गंभीर बनी थी, बीती रात लगभग 10:00 बजे घर पर सूचना आती है कि युवक की मौत हो गई । इस घटना सुनते ही गांव में पूरा माहौल अफरा-तफरी का हो गया । लेकिन गांव में भारी पुलिस बल लगा दिया गया है।

बृजेश यादव मंडल अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी के गाँव में पहुचे थे, तो उन्होंने प्रशासन को घेरते हुए बताया कि तत्काल सीईओ हरैया को हटाया जाए और पीड़ित परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता हम लोग यहां से हटेंगे नहीं।नभीम आर्मी के कमलेश ने प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा, कि घटना 23 जुलाई की घटना है ,एफआईआऱ 27 जुलाई को लिखा जाता है और जब इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात की जाती है, तो यह कहा जाता है, कि छानबीन कर रहे हैं।

सरकारी नौकरी कि मांग की

अगर कोई गरीब आदमी मोटरसाइकिल से जाता है, तो तत्काल पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज देती है, यहां हत्या हो गई है लेकिन पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं रही है। एसपी साहब खामोश बैठे हुए हैं कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं दबंगों के दबाव के चलते । उन्होंने प्रशासन से मांग की मृतक की पत्नी गर्भवती है ,और मृतक की पत्नी के जीवन यापन के लिए प्रशासन एक सरकारी नौकरी दें और 5000000 रुपए की मदद करें ,जिससे उसकी जीवन यापन व गुजर बसर हो सके।


अगर यह तत्काल प्रशासन नहीं करता है तो हम लोग प्रशासन के खिलाफ और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चौधरी विवाहिता और क्या विवाहिता ने बताया की 23 जुलाई को घटना हुई थी ,बलवा का एफ आई आर दर्ज है धाराओं को तब्दील किया जाएगा 2 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है, हम लोग जल्द ही और गिरफ्तारी कर लेंगे साथ ही गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस ,पीएसी बल भारी मात्रा में लगा दिया गया है।


जान से मारने की धमकी दी गई

सिवालखास विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए दिन रात चुनावी प्रचार में जुटे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी को आज अनजान नंबर से मेसेज में किसी ने 10 दिन में गोली मारने की धमकी दी है। अमित जानी के व्हाट्सएप पे किसी विदेशी नंबर से मेसेज भेजकर अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी है कि 10 दिन में उनको गोली मार दी जाएगी।


धमकी देने वाले ने बताया कि लखनऊ से किसी व्यक्ति की उनकी हत्या की 1 करोड़ में डील हुई है। अमित जानी ने एसएसपी मेरठ से लेकर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश तक को ट्वीट करके मामले की जानकारी दी है जिस पर मेरठ पुलिस ने जवाब देते हुए जानकारी दी है कि नंबर की जांच के लिए सायबर सेल को निर्देशित कर दिया गया है। धमकी के बाद अमित जानी ने एसएसपी मेरठ को पत्र लिखकर सुरक्षा गार्ड देने की अपील की है।



अमित जानी का कहना है कि पिछले एक साल से उनकी गाड़ी का पीछा किया जा रहा है। 10 महीने से वे चुनावी क्षेत्र में सक्रिय है। तभी से रोज़ घात लगाकर उनकी हत्या का प्रयास जारी है। जानी खुर्द की एक सभा मे उन्होंने कई हथियार बन्द युवको को संदिग्ध हरकते करते देखा था इसकी सूचना उन्होंने तत्कालिनी थानाध्यक्ष को दी थी तो उन्होंने मजाक में बात टाल दी थी।

जानी खुर्द में एक 500 बेड का हॉस्पिटल बना रहे है

अमित जानी ने बताया कि उनकी 14 मार्च को उनकी हर्रा में संम्पन्न हुई रैली से पहले भी उनकी एक भड़काऊ डॉक्टर्ड वीडियो खूब वायरल करवाई गई थी ताकि एक वर्ग विशेष को भड़का कर उनकी हत्या करवाई जा सके। इस बात की जानकारी इंटेलिजेंस और एलआईयू को है कि उनकी जान को खतरा है। अमित जानी ने कहा कि वे 50 करोड़ के बजट से गरीबो के मुफ्त इलाज के लिए जानी खुर्द में एक 500 बेड का हॉस्पिटल बना रहे है।

जिसके शिलान्यास के लिए शिवपाल यादव 24 अगस्त को जानी खुर्द आ रहे है। उनके द्वारा करोड़ो रूपये अपनी जेब से खर्च करके अब तक हजारों लोगो की आर्थिक मदद की गई है, कोरोना काल मे निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा के लिए उनके द्वारा क्षेत्र को अपनी तरफ से एम्बुलेंस दी गयी थी, सैकड़ो लोगो के वे अपने निजी बजट से आवास बनवा रहे है। यही कारण है कि चुनाव में उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है और विरोधी गाली और गोली की राजनीति पे उतर आए है।


  हैवानियत पाँच साल की बच्ची को जमीन पर पटक कर लात घूसों से पीटा

कौशाम्बी सराय अकिल थाना क्षेत्र के रसूलपुर टप्पा गाँव के रहने वाले वकील अहमद हैण्ड पम्प मरम्मत कर परिवार का पेट भरता है। वकील अहमद के परिवार में पत्नी नाजिया की तीन पुत्रियाँ है। बड़ी लड़की अनाबीया 8 वर्ष सुमया 5 वर्ष उनाजा 3 वर्ष वकील अहमद गाँव का प्रधानी का चुनाव लडा था वकील अहमद के विपक्ष मे पड़ोस की नेहा पत्नी महताब आलम ने भी चुनाव लड़ा था।

जो चुनाव हार गयी थी जिसके समर्थक व रिश्तेदार रहे आरिफ कमर साकीब कमर व सद्दामा कमर जैनब कमर अच्छी पत्नी कमर के चहेते प्रत्याशी के चुनाव हारने से वकील अहमद के परिवार से रंजिश रखने लगा। एक दिन चुनावी रंजिश से बौखलाए हैवानो ने वकील अहमद के गैर मौजूदगी मे वकील की पत्नी को मारने पीटने लगा तभी वह भाग कर मकान के अंदर घर में घुस कर दरवाजा बंद कर लिया ।

ग्र हमलावरो ने घर का बंद दरवाजा तोड़ कर नाजिया को जमीन मे पटक दिया 

जिसके बाद भी उग्र हमलावरो ने घर का बंद दरवाजा तोड़ कर नाजिया को जमीन मे पटक कर लात घूसों से पिटाई की जब अपनी माँ को पिटता हुआ देखा तो आठ वर्ष की छोटी बच्ची अनामीय बचाने के लिए पहुची तो बेरहम हैवानों ने छोटी बच्ची अनामीय को लात घूसों से पीटा।

आरोप है कि इसी दौरान नाबीया का कान व गले के जेवरात भी साफ कर दिया।घटना 30 जुलाई 2021 को घटित हुई थी। पड़ोसियों के पहुँचने पर वकील के परिजनों की जन बच सकी। इस घटना को लेकर वकील अहमद स्थानीय थाना पुलिस से शिकायत किया तो थाने पर मौजूद सब इस्पेक्टर ने विपक्षियों से मिल जबरन वकील अहमद से सुलह का दबाव बना कर सादे कागज मे दस्खत करा लिया। स्थानीय थाना से न्याय न मिलता देख पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है।


 शहर का सबसे बड़ा साइकिल चोर गिरफ्तार ,को पुलिस ने किया गिरफ्तार बरामद की 18 महंगी साइकिल

चोर और चोरी के किस्से तो आपने बड़े सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चोर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें साइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों की कमाई की है। आगरा की कमला नगर पुलिस ने शहर के सबसे बड़े साइकिल चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक दो नहीं अट्ठारह साइकिल बरामद की है। बरामद हुई साइकिलो की कीमत 10,000 से लेकर ₹25000 तक है ।


साइकिल चोर के साथ पुलिस

आरोपी चोर का नाम है दीपक उर्फ बेबी चोर

आरोपी दीपक काम से ही नहीं ना हमसे भी चोर है जी हां दीपक को लोग प्यार से बेबी चोर भी कहते हैं। बताया जा रहा है कि दीपक काफी समय से बच्चों की साइकिल चुराने का काम कर रहा है और दीपक की इसी आदत की वजह से लोगों ने इसका नाम बेबी चोर रख दिया है। शुरुआत में दीपक पुरानी साइकिल चुराने का काम करता था लेकिन समय बदलने के साथ दीपक ने महंगी और लग्जरी साइकिले चुराना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि दीपक अब तक 100 से भी ज्यादा साइकिले चोरी कर चुका है।

नशे की लत को पूरा करने के लिए करता था महंगी साईकल की चोरी

बताया जा रहा है कि बेबी चोर नशा करने का आदी है। नशे की लत को पूरा करने के लिए आरोपी बच्चों की साइकिल चुराता था । बच्चों को उनकी प्यारी साइकिल से दूर करके रुलाता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बच्चे बेहद खुश हैं। बेबी चोर की गिरफ्तारी की जानकारी पाकर कुछ बच्चे थाने पहुंच गए और अपनी चोरी गई साइकिल वापस पाकर खुश हो गए ।

साईकल चोरी होने पर बच्चो को खानी पड़ती थी डांट , कुछ की तो पापा ने कर दी थी पिटाई

बेबी चोर की गिरफ्तारी के बाद बच्चों ने राहत की सांस ली है। आरोपी दीपक उर्फ बेबी चोर की गिरफ्तारी होने से बच्चे बेहद खुश हैं। बच्चों के जख्मों पर मरहम लगा है। क्योंकि साइकिल चोरी होने के बाद बच्चों को अपने घर में माता पिता की डांट खानी पड़ी थी। कुछ बच्चों को लापरवाही के चलते पापा से पिटाई भी खानी पड़ी थी। दीपक उर्फ बेबी चोर की गिरफ्तारी के बाद बच्चे बेहद खुश हैं। बच्चे चाहते हैं कि बच्चों की साइकिल चुराने वाले बेबी चोर को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि फिर कभी कोई चोर बच्चों को रुलाने की उनकी साइकिल चलाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए ।

बेहद शातिराना है बेबी चोर का अंदाज

बच्चों की साइकिल चुराने वाला बेबी चोर बेहद शातिर है। उसका अंदाज बेहद शातिराना है। बेबी चोर सोच समझकर साइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। बेबी चोर जानता था कि साइकिल चोरी होने के बाद रिपोर्ट बमुश्किल दर्ज होगी। कार्रवाई भी नहीं होगी लेकिन कमला नगर पुलिस ने आरोपी दीपक उर्फ बेबी चोर के इरादों पर पानी फेर दिया। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई करने में जुटी हुई है। 




Tags:    

Similar News