Sonbhadra News: आईटीआई के रिक्त सीटों पर ऐसे पाएं प्रवेश, महज पांच दिन की छूट, जानिए कैसे करें आवेदन

Sonbhadra News: आईटीआई कालेजों में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद की तरफ से एक और मौका दिया गया है।

Update: 2024-09-10 16:04 GMT

आईटीआई कालेजों में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद की तरफ से एक और मौका: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले के आईटीआई कालेजों में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद की तरफ से एक और मौका दिया गया है। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान दुद्धी के प्रधानाचार्य रविंद्र पटेल के मुताबिक, सोनभद्र स्थित सभी राजकीय और निजी आईटीआई कालेजों में रिक्त सीटों के परिप्रेक्ष्य में, चौथे/आखिरी चरण की प्रवेश प्रक्रिया अपनाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि सोनभद्र में चार राजकीय आईटीआई कालेज के साथ ही, ढाई दर्जन से अधिक निजी आईटीआई कालेज संचालित है।

जानिए, कैसे पूरी होगी चौथे चरण की प्रक्रिया

परिषद की वेबसाईट www.scvtup.in पर 11 सितंबर से 15 सितंबर की रात 12 बजे तक अभ्यर्थियों के लिए राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के लिए नवीन विकल्प पंजीकृत कराने और रिक्त सीटों के सापेक्ष नवीन प्रवेश के लिए आवेदन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

इस तरह करना होगा आवेदन

राजकीय / निजी संस्थान के लिये नवीन व्यवसाय/नवीन प्रवेश के लिए आवेदन करते समय, अभ्यर्थियों के लिए वेबसाईट पर बने लिंक चौथे चरण के लिये नवीन अभ्यर्थी द्वारा आवेदन.., पर क्लिक कर फार्म भरना होगा। फार्म भरने के पश्चात उसे Preview वाले पृष्ठ पर अंकित Proceed For Payment के लिंक पर क्लिक कर संबंधित शुल्क का ऑनलाईन भुगतान करना होगा।

शुल्क भुगतान के लिए इन तरीकों का कर सकेंगे इस्तेमाल

ऑनलाईन भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से किया जा सकेगा। इसके लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया, यूनियन बैंक आफ इंडिया के पेमेंट गेटवे की सूविधा उपलब्ध रहेगी। आवेदन शुल्क का भुगतान होने के बाद, भरे गए फार्म के प्रिंट आउट की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

इस बार आखिरी मौका, महज 15 तक ही कर सकेंगे आवेदन

आईटीआई कॉलेज के प्रधानाचार्य रविंद्र पटेल ने बताया कि आईटीआई प्रशिक्षण के लिए प्रवेश पाने का यह आखिरी मौका है। इस आखिरी मौके में अभ्यर्थियों के लिए मनचाहा ट्रेड/व्यवसाय का विकल्प चुनने का भी मौका दिया गया है। बुधवार से शुरू हो रहे आवेदन प्रक्रिया का इच्छुक अभ्यर्थी 15 अगस्त तक लाभ उठा सकेंगे। पटेल ने कहा कि अब आगे कोई मौका नहीं मिलेगा।

Tags:    

Similar News