गोरखपुर में बड़ा धमाकाः बम की तरह फटा सिलेंडर, मचा हड़कंप

गोरखपुर के कैंट इलाके की महादेव झारखण्‍डी कालोनी के एक घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आस पड़ोस के रहने वाले युवाओं ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख दिया इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी।

Update: 2020-06-30 09:06 GMT

गोरखपुर: गोरखपुर के कैंट इलाके की महादेव झारखण्‍डी कालोनी के एक घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आस पड़ोस के रहने वाले युवाओं ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख दिया, इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी। जलते हुए सिलेंडर से लोगों को दूरी बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा निर्देश दिया जाने लगा। इसी बीच सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ बम की तरह फट गया हालांकि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:केवल 59 ही नहीं, ये चाइनीज ऐप भी होंगे बैन! सरकार जल्द ले सकती है फैसला

इस जलते हुए सिलेंडर में जोरदार धमाका होता देख आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह धमाका घरेलू गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी जैसा है। जरी सी लापरवाही किस तरह जानलेवा होने के साथ लाखों का नुकसान कर सकती है, यह घटना से आसानी से समझा जा सकता है। दरअसल इस सिलेंडर में धमाका कैसे हुआ यह हम आपको बताते हैं।

सोमवार की रात में 11 बजे के आसपास कैंट इलाके के महादेव झारखण्डी मंदिर के पास रहने वाले प्रवेश प्रताप सिंह के घर में गैस सिलेंडर में आग लग गई। तभी पड़ोस में रहने वाले हनुमान साहनी, दिव्या चौहान, रंजीत कुमार ने बहादुरी दिखाते हुए गैस सिलेंडर को बाहर निकाल कर खुले स्थान में पहुंचा दिया। इसके बाद उन लोगों ने पार्षद प्रतिनिधि राघवेन्द्र प्रताप सिंह को सूचना दी।

ये भी पढ़ें:अब यहां हिली धरती: भूकंप के तेज झटकों से दहशत में लोग, घरों से निकले बाहर

पार्षद प्रतिनिधि राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने तत्काल चौकी इंचार्ज इंजीनियरिंग कालेज और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर जैसे ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुँची, सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। हालांकि सावधानी के साथ सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख देने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन तेज धमाके हुए ब्लास्ट के कारण 1 किलोमीटर के दायरे में स्थित मकान में रहने वाले लोगों के बीच दहशत जरूरत फैल गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News