रायबरेली में मचा हाहाकार: कोरोना पाजिटिव के दूसरे मरीज की मौत, दहशत में लोग

जिले में अब तक कुल मरीजों की संख्या 105 पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केस 34 और रिकवर्ड केस 70 हैं।

Update: 2020-06-11 11:47 GMT
corona positive

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कोरोना पाजिटिव निकले दूसरे मरीज की गुरुवार को मौत हो गई। ये मामला जिले के सताव ब्लाक के रौला गांव से जुड़ा है। जिला प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई है कि मृतक का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल में किया जाएगा।

रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

प्रशासन अधिकारियों द्वारा पुष्टि करते हुए बताया गया कि जिले के सताव ब्लाक के रौला गांव निवासी एक प्रवासी मुंबई से आया था। वहां से गृह जनपद लौटने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई थी जिसका इलाज जारी था। बीते बुधवार को उसकी रिपोर्ट भी कोरोना पाजिटिव आई थी और आज उसकी मौत हो गई।

इस प्रकार जिले में कोरोना के दो मरीजों ने अब तक दम तोड़ा है। गौरतलब हो कि चौबीस घंटे पहले बीते बुधवार को जिले में चार और नए कोरोना के संक्रमित मिले थे। वही जिले में अब तक कुल मरीजों की संख्या 105 पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केस 34 और रिकवर्ड केस 70 हैं।

ऐसे मिले चारों संक्रमित

बता दें कि कल मिले चार कोरोना पॉजिटिव लोगों में दो लोग पहले से ही स्वास्थ्य विभाग की देख रेख में थे और खबर मिलते ही अन्य दो लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाज में ले लिया था। यहां चार जून को दिल्ली से आए इलाके के शिवली गांव का रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला था। वहीँ पॉजिटिव निकला दूसरा युवक महराजगंज के सलेथू का था। वह 27 मई को मुंबई से आया था। हालांकि, सलेथू में पहले भी एक युवक संक्रमित मिला था।

मगर, तब गांव कंटेनमेंट जोन बनने से बच गया था क्योंकि, युवक को उसके साथियों संग बछरावां से ही क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया था। लेकिन इस दफा गांव सील हो गया था । तीसरा संक्रमित खीरों ब्लॉक क्षेत्र के रौला गांव का था जो मुंबई से लौटा था। चौथी संक्रमित नसीराबाद की रहने वाली एक किशोरी है। उसके परिवार में एक कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिस पर उसे भी शहर के गोपाल सरस्वती इंटर कॉलेज स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया था।

रिपोर्टर- नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

लॉकडाउन की वजह से कोरोना के केस कम रहे: ICMR

Tags:    

Similar News