सहारनपुर में किसानों का ऐलान, गाजीपुर की तर्ज पर चलेगा धरना प्रदर्शन

दिल्ली गाजीपुर की तर्ज पर सहारनपुर के कलेक्ट्रेट में भी चलेगा धरना प्रदर्शन. सहारनपुर के कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे किसानों ने अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा की.

Update: 2021-02-01 16:16 GMT
दिल्ली गाजीपुर की तर्ज सहारनपुर के कलेक्ट्रेट में भी चलेगा धरना प्रदर्शन

सहारनपुर : भारतीय किसान संगठन ने सोमवार को ये निर्णय लिया है कि किसान की मांगों को लेकर ये धरना प्रदर्शन करेंगे। सहारनपुर के कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे किसानों ने अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा की। सहारनपुर का कमिश्नर कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने के बाद भी कोई रास्ता ना निकलने पर सभी किसानों ने सहारनपुर जिला कलेक्ट्रेट परिसर का रुख किया।

जिलाधिकारी से कुछ मुद्दों पर चल रही बात

हालांकि, अभी जिलाधिकारी से कुछ मुद्दों पर बात चल रही है। इस वार्ता में किसानों का कहना कि हमें दिल्ली जाने से प्रशासन द्वारा रोक दिया गया है तो अब हमारा धरना प्रदर्शन दिल्ली गाजीपुर की तरह यहां सहारनपुर में भी लगातार चलेगा । किसान नेताओं के साथ पहुंचे अन्य किसानों ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ही भोजन बनाया. शाम को अपने भोजन की व्यवस्था पर बताया कि आज शाम जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ही खाने की व्यवस्था होगी।

ये भी पढ़ें: Corona Vaccination: UP में 5 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स को मिलेगी वैक्सीन

सरकार गन्ने का बकाया जल्द से जल्द दिलवाए

भारतीय किसान यूनियन, संगठन, द्वारा आज कमिश्नर कार्यालय के बाहर दिल्ली में चल रहे धरने को लेकर समर्थन देते हुए धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा उनकी मांग थी कि सरकार गन्ने का बकाया जल्द से जल्द दिलवाए, बिजली के बिलों को लेकर किसानों का उत्पीड़न ना करें और आर सी ना काटे और एमएसपी तय करके तीनों किसानों के बिलो को वापस ले जिससे कि किसान अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर अपने गंतव्य की ओर जा सके।

नीना जैन

ये भी पढ़ें : आदिवासी इलाकों में खुलेंगे 750 एकलव्य स्कूल और 100 नए सैनिक विद्यालय

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News