देवबंद के छात्र बने यूपी के लिए संकट, 40 लोगों की सूची से मुश्किल में प्रशासन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला प्रशासन ने अंबेडकर नगर पुलिस को 40 लोगों की सूची दी है। दरअसल, सूची में शामिल ये लोग सहारनपुर में स्थित देवबंद के छात्र हैं या वहां रह रहे थे।

Update: 2020-04-26 08:17 GMT

अंबेडकरनगर । कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में दूसरे प्रदेशों व् जिलों से आये लोग परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। वैसे तो जिला प्रशासन लोगों को ढूंढ ढूंढ कर क्वारंटीन करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन कई लोग क्वारंटीन होने से बचने के लिए छिप कर बैठे हुए हैं। ऐसे में प्रशासन ने इन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा हैं। कोरोना को लेकर जागरूक ग्रामीण इस मामले में प्रशासन और पुलिस की मदद कर रहे हैं। वे ऐसे संदिग्ध लोगों की सूचना पुलिस प्रशासन को दे रहे हैं।

देवबंदी सूची से बढ़ी प्रशासन की मुश्किल

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला प्रशासन ने अंबेडकर नगर पुलिस को 40 लोगों की सूची दी है। दरअसल, सूची में शामिल ये लोग सहारनपुर में स्थित देवबंद के छात्र हैं या वहां रह रहे थे। लॉकडाउन के दौरान ये आम्बेडकरनगर चले गए, सूचना होने पर सहारनपुर पुलिस ने इनकी सूची तैयार कर अंबेडकर नगर पुलिस को सौंप दी।

नाम के अलावा मोबाइल नम्बर व पते नदारद

ये सूची आम्बेडकर नगर पुलिस के लिए मुसीबत बन गयी है, क्योंकि इन 40 लोगों में से 24 ऐसे हैं, जिनका न तो लिस्ट में फोन नंबर दर्ज है और न ही गाँव का नाम। ऐसे में प्रशासन के लिए इन्हे तलाशना काफी मुश्किल हो गया है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से लड़ने के ‘हथियार’ तैयार, जिले में खुले सूती मास्कों के 9 आउटलेट

ऐसे में लोगो को ढूंढ पाना बड़ी चुनौती

इनके कारण जिले में कोरोना का संकट मंडरा रहा है। वहीं इसी सूची को लेकर सहारनपुर पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है। उन्होंने 40 नामों की लिस्ट तो दे दी लेकिन न तो लिस्ट में उन लोगों के बारे में कोई अधिक सूचना है और न घर का पता।

 

सहारनपुर पुलिस ने सौंपी है सूची

हालंकि अम्बेडकरनगर पुलिस 24 अप्रैल को पहुंची इस संशोधित सूची के आधार पर लोगो को ढूंढकर क्वारंटीन कराने के काम में जुट गयी है। इसके तहत इब्राहिमपुर पुलिस ने इल्तिफ़ात गंज के तीन लोगो को ढूंढकर होम क्वारंटीन किया है।

ये भी पढ़ेंः बहुत ही दुखद: यहां स्वास्थ्य विभाग में कोरोना ने लगाई सेंध, सीनियर डॉक्टर की हुई मौत

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने बताया कि सूची के अनुसार लोगो की तलाश कर उन्हें कोरेंटाइन किया जा रहा है। जिन लोगो के नाम के अलावा पते व फोन नम्बर की जानकारी नहीं है, उनके बारे में साथ के लड़कों से जानकारी जुटाकर उन्हें भी क्वारंटीन किये जाने का प्रयास कर रहे हैं।

मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News