देवरिया में दर्दनाक हादसा: दो बच्चों की मौत, भरभरा कर गिर गया जर्जर गेट

हादसे के शिकार दोनों मासूम आपस में ममेरे भाई-बहन थे। काफी समय से कॉलेज के इस छात्रावास में कोई नहीं रह रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया।

Update: 2021-03-15 15:13 GMT
देवरिया: छात्रावास के जर्जर गेट से लटक कर खेल रहे दो बच्चों की दर्दनाक मौत

देवरिया जिले के लार कस्बा स्थित स्वामी देवानंद पीजी कालेज के पुराने जर्जर छात्रवास का गेट से लटक कर खेल रहे दो बच्चों की सोमवार की शाम दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो अन्य बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी मिलते ही हड़कंप मचा

हादसे के शिकार दोनों मासूम आपस में ममेरे भाई-बहन थे। काफी समय से कॉलेज के इस छात्रावास में कोई नहीं रह रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच कर हादसे का जायजा लिया। बता दें कि भाटपाररानी थाना क्षेत्र के खरहरी गांव निवासी अजय चौहान का बेटा सतीश (7) अपनी मां आरती के साथ एक माह पूर्व मामा नीरज चौहान के घर लार के धवरिया वार्ड में आया हुआ था।

सोमवार की शाम को वह अपनी ममेरी बहन खुशी (6) पुत्री तुलसी चौहान समेत मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ कस्बे में स्थित स्वामी देवानंद पीजी कालेज के छात्रावास के गेट पर खेल रहा था। इसी दौरान छात्रावास का पुराना व जर्जर गेट भरभरा कर गिर गया।

यह पढ़ें...टूलकिट केस: शांतनु-निकिता और शुभम को राहत, दिल्ली पुलिस संग बनी ये सहमति

बहन खुशी की मौत

 

हादसे में सतीश व उसकी ममेरी बहन खुशी की मौत हो गई। जबकि खुशी का भाई रोशन, पूनम, निशा और अमिशा घायल हो गई। सलेमपुर सीओ श्रीयश त्रिपाठी का कहना है कि स्वामी देवानंद पीजी कालेज के गेट के पास कुछ बच्चे खेल रहे थे। उसी दौरान गेट पुराना होने के चलते गिर गया। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

यह पढ़ें...PM मोदी की अहम मीटिंग: मौजूद रहेंगे सभी मुख्यमंत्री, 17 मार्च हो सकता है बड़ा एलान

दो घायल बच्चों का चल रहा इलाज

हादसे के बाद बच्चों के चीखने-चिल्लाने पर पहुंचे परिजन सभी को लेकर सीएचसी लार गए जहां चिकित्सकों ने सतीश और खुशी को मृत घोषित कर दिया। घायल चारों बच्चों में से दो को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया जबकि दो का इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी होने पर सलेमपुर सीओ श्रीयश त्रिपाठी और एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल ने मौके घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पीड़ितों को ढांढ़स बंधाया। हादसे के बाद घर में मातम छा गया। सतीश की मां आरती व खुशी की मां लालती का रो रो कर बुरा हाल है।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News