लखनऊ फायरिंग: इस विवाद में चली गोलियां, धनजंय सिंह पर लगा आरोप

सोमवार शाम आलमबाग इलाके में उस समय हड़कंप मच गया। जब अजंता अस्पताल के ठीक सामने हरदोई के संडीला से पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र कालिया पर ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगा।

Update: 2020-07-14 07:45 GMT

लखनऊ। रेलवे में ठेके का लेकर एक बार फिर दो गुटों में सघंर्ष शुरू हो गया है। इस बार यह संघर्ष पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेन्द्र कालिया एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के बीच हुआ है। धनन्जय सिंह इन दिनों जेल में हैं। पर सुरेन्द्र कालिया ने अपनी तहरीर में धनन्जय सिंह का नाम लिखाया है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य पर ताबड़तोड़ फायरिंग

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में सोमवार शाम आलमबाग इलाके में उस समय हड़कंप मच गया। जब अजंता अस्पताल के ठीक सामने हरदोई के संडीला से पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र कालिया पर ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगा। सुरेंद्र कालिया पर हुई इस फायरिंग में उनके ड्राइवर को दो गोली लगी और घायल हो गया. पैदल आए दो हमलावर मौके पर भीड़ का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। इसके बाद धायल हुए ड्राइवर को अजंता अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 1.65 लाख लीटर अवैध शराब

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इससे पहले मौजूदा सरकार में ही धनंजय सिंह पर मुख्तार अंसारी के विधायक प्रतिनिधि रहे मोहम्मद शाहिद ने भी जानलेवा हमले का आरोप धनंजय सिंह पर लगाया था। जौनपुर में भी निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने ठेकों के लिए अपहरण कर धमकी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस और बदमाशों में जबरदस्त मुठभेड़, दबोचा गया अपराधी

रेलवे में बड़ा ठेकेदार

डीसीपी सेंट्रल दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि हरदोई निवासी सुरेंद्र कालिया अपने परिचित का हालचाल जानने अस्पताल में पहुंचे था. जहां कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी. वारदात में सुरेंद्र के ड्राइवर रामरूप को दो गोली लगी हैं।

बताया जा रहा है कि सुरेंद्र कालिया रेलवे में बड़ा ठेकेदार है, जो पूर्वांचल के एक बड़े माफिया का गुर्गा भी है। सुरेंद्र का नाम 2013 में भी सुर्खियों में आया था। जब राजधानी के डीआरएम कार्यालय में साढ़े 3 करोड़ के रेलवे ठेके को लेकर हमला हुआ था।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

अलर्ट जारी: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, गंगा-यमुना में बाढ़, मचेगी तबाही

Tags:    

Similar News